अंबाला में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने फहराया ध्वज

चर्चा में

हरियाणा में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने अंबाला में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली।

स्कू‍ल और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम पेश कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पुलिस के जवानों, एनसीसी व एनएसएस के कैडेटों ने मार्चपास्टं किया।

इस अवसर राज्यपाल ने अपने संबोधन में लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और संविधान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने स्वअच्छता अभियान और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान की सराहना की।

राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उल्लेपखनीय कार्य करने वाले लोगों व कर्मियों को सम्मानित किया। उन्होंने फतेहबाद जिले के गांव धाबी कलां के मास्टर राहुल नोखवाल और पलवल जिले सौन्धहद के मास्टर गौरव को बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया।मास्टर राहुल नौखवाल ने नहर में डूब रहे दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला था। मास्टर गौरव ने गांव के जोहड़ में डूब रहे दो बच्चों की जान बचाई थी।

उन्होंने इस मौके पर 18 स्वतंत्रता सैनानियों व उनके परिजनों, 8 युद्ध वीरांगनाओं और शहीदों के परिजनों, आपातकाल के 10 पीडि़तों, हिंदी आंदोलन के तीन सदस्यों व विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वालें 22 नागरिकों, अधिकारियों, खिलाडिय़ों, विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। इससे पूर्व उन्होंने अंबाला शहर के पुलिस लाइन में शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *