अब 45 करोड़ के चार्टर्ड प्लेन में उड़ेगी हरियाणा सरकार

Breaking चर्चा में राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा के मुख्यमंत्री, राज्यपाल आदि के लिए जल्द ही अमेरिका की बीचक्राफ्ट कंपनी से ‘किंग एयर बी-200’ हवाई जहाज खरीदा जाएगा। 45 करोड़ रूपये कीमत वाले इस चार्टर्ड प्लेन में 10 लोग सफर कर सकेंगे। वरिष्ठ अफसरों की कमेटी ने इसके लिए मंजूरी दे दी है और योजना भी तैयार कर ली है। यह खरीद हाई पावर परचेज कमेटी के जरिए की जाएगी जिसके अध्यक्ष वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यू हैं।
हरियाणा सरकार के पास इससे पहले भी चार्टर्ड प्लेन था जो मार्च 2014 में उड़ान भरते वक्त चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया था। उसके बाद से राज्य सरकार किराये पर ही प्लेन मंगवा रही है। ये महत्वपूर्ण है कि तीन साल में मौजूदा सरकार किराये पर जहाज मंगवाने पर 12 करोड़ रूपये खर्च कर चुकी है। शुरूआत में भाजपा नेताओं ने यही कहा था कि सरकार नए जहाज पर खर्चा नहीं करेगी लेकिन अब 2014 में दुर्घटनाग्रस्त हुए प्लेन का मुआवजा इंश्योरेंस कम्पनी से आ जाने के बाद सरकार ने अपना प्लेन खरीदने का मन बना ही लिया है। गंभीर बात ये है कि इस दौरान 12 करोड़ अतिरिक्त खर्च हो चुके हैं।
राज्य में इस वक्त पिंजौर, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, हिसार, भिवानी, सिरसा और नारनौल में 8 हवाई पट्टियां हैं। इनके अलावा चंडीगढ़, दिल्ली समेत जहां भी हवाई अड्डे हैं, वहां पर भी ये प्लेन उतर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *