कसरत शुरू कर दो हरियाणा के जवानो, अगले महीने आ रही हैं पुलिस की 6000 भर्तियां

Breaking खेल हरियाणा

DGP बीएस संधु ने जानकारी दी है कि फरवरी माह से प्रदेश में पुलिस कर्मियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। भर्ती में कोई इंटरव्यू नहीं होगा तथा लिखित परीक्षा और फिर फिजीकल के बाद मैरिट के आधार पर भर्ती होंगी। उन्होंने बताया कि 4500 पुरूष, 1000 महिला पुलिसकर्मी व 350 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर की भर्ती फरवरी तक शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा, स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए पुलिस जल्द ही प्रदेश में पुलिस द्वारा संचालित 18 स्कूलों में काउंसलर नियुक्त करेगी और काउंसलर स्कूलों के बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करेंगे ताकि अपराध में कमी लाई जा सके।

उन्होंने स्कूलों में बढ़ते अपराधों पर कहा कि यह अश्लीलता का नतीजा हैं, क्योंकि हाईटैक होते समय में बच्चे आज इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं और फिर उसके जरिए अपराध व अश्लील जानकारी लेते है। इसके अलावा, बच्चों पर शिक्षा का भी भारी दबाव पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में गैंगरेप व हत्या जैसी घटनाएं सामने आई और पुलिस ने उसी तेजी से अपराधियों को भी पकड़ लिया।

इन्टरव्यू नहीं, सिर्फ लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होंगी भर्ती

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अक्सर सामने आता है कि पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंच पाती। उन्होंने बताया कि इसको लेकर पुलिस अब पंचकूला में हाईटैक कंट्रोल रूम बना रही है। इस कंट्रोल रूम से प्रदेश के प्रत्येक जिले जुड़ेंगे और 100 नंबर पर पहुंचने वाली सूचना पहले पंचकूला पहुंचेगी और फिर वहां से जिले में पहुंचेगी, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी। इसके लिए 25 नई पीसीआर भी खरीदी जा रही है, जो कंट्रोल रूप के हमेशा संपर्क में रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *