खेत में बनी पिच पर क्रिकेट शुरू की, आज IPL-2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 6 करोड़ में खरीदा

Breaking खेल

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं। जो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। भारतीय टीम के इस स्टार प्लेयर का IPL 2018 में बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चहल को 6 करोड़ रुपए में खरीद लिया। उनका यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था।

चहल की मां ने बताया कि युजवेंद्र का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। उसने क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई तो हमने उसका पूरा साथ दिया। पिता केके चहल ने बताया कि 2004 में मैंने युजवेंद्र के लिए डेढ़ एकड़ खेत में पिच तैयार करवाई, वहीं से चहल ने प्रैक्टिस शुरु की। 2011 तक युजवेंद्र ने खेत में ही प्रैक्टिस की। चहल का जब अंडर-19 मे जब चयन हुआ, इसके बाद रणजी ट्राफी, आईपीएल और फिर भारतीय क्रिकेट टीम में उसका चयन हुआ तो पिता को लगा की अब उनका सपना सच में पूरा हो गया है।

चहल घर में सबसे छोटा है। उनकी दो बड़ी बहनें हैं। पिता ने बताया कि मेरा सपना था कि बेटा कामयाब हो। उसने क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की तो वह इच्छा पूरी करने के लिए हमने पूरा साथ दिया।

युजवेंद्र की मां ने बताया कि उनके बेटे को राजमा-चावल व लहसुन की चटनी बहुत पसंद है। खाने में वह दोनों समय लहसुन की चटनी जरुर खाता है। युजवेंद्र की मां ने कहा कि वह पहले अंडा तक नहीं खाता था लेकिन कोच ने मसल्स प्रॉब्लम बताकर नॉनवेज खिलाना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *