गुरुग्राम में पुलिस ने की 10 फर्जी कॉल सेंटरों पर छापेमारी, विदेशों में लोगों को लाटरी निकलने के नाम पर करते थे ठगी

Breaking हरियाणा

गुरुग्राम में क्राइम ब्रांच और साईबर ब्रांच की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए 10 फर्जी कॉल सेंटर पर छापामार की और इस दौरान 300 लोगों को हिरासत में लिया है।

ये कॉल सेंटर विदेशों में लोगों को फोन फर्जी लॉटरी की जानकारी देते और इसके बाद उनसे डिटेलस् लेकर पैसे अपने खातों में गैर-कानूनी रुप से जमा कर लेते। अबतक ये सैंकड़ो लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। ये सभी कॉल सेंटर गुरुग्राम के उद्योग विहार के फेस वन से अपना गौरखधंधा चला रहे थे।

छापामारी के दौरान पुलिस ने सैंकड़ों मोबाइलस्, कंप्यूटर्स और डाटा सर्वर्स को भी जब्त किए हैं। पकड़े गए लोगों में लड़कियां भी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने हिरासत में लिए गए 300 लोगों में से 35 के खिलाफा मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। ये वो लोग है जो कॉल सेंटरों में टीम लीडर या मैनेजर थे। जबकि बाकि लोगों को पुलिस ने जांच में सहयोग करने का आश्वासन लेकर छोड़ दिया है।

गुरुग्राम पुलिस पुलिस के DCP, अपराध सुमित कुहाड़ ने बताया कि उन्हें दिसंबर महीने में इन कॉल सेंटर के गौरखधंधे की पुख्ता जानकारी मिल गई थी, लेकिन क्रिसमस से नए साल तक छूट्टी होने के कारण कॉल सेंटर बंद चल रहे थे। जैसे की कॉल सेंटर खुले तो पुख्ता योजना बनाकर आज रेड की।

पुलिस ने पूरे मामले में उद्योग विहार और सेक्टर 18 के थाने में कुल सात एफआईआर दर्ज की है। पुलिस अब इन्हें कोर्ट में पेश कर इनके रिमांड की मांग करेगी। ताकि ये बात साफ हो सके कि इन जालसाजो ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है और अब तक कितने रुपयों की धोखाधड़ी कर चुके है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *