चक दें हरियाणा: आईपीएल-11 नीलामी में चमके हरियाणा के 5 क्रिकेटर

Breaking खेल हरियाणा


टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं। भारतीय टीम के इस स्टार प्लेयर का IPL 2018 में बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चहल को 6 करोड़ रुपए में खरीद लिया। चहल का जब अंडर-19 मे जब चयन हुआ, इसके बाद रणजी ट्राफी, आईपीएल और फिर भारतीय क्रिकेट टीम में उसका चयन हुआ।


तरावड़ी के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (25) पर आईपीएल नीलामी में गत दिवस रायल चैलेंजर्स आरसीबी ने 3 करोड़ की बोली लगाई। पिछले साल उनहें 10 लाख रुपये में खरीदा गया था। नवदीप ने रणजी मुकाबलों में भी शानदार प्रदर्शन किया हैं। इस समय वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में है।


फरीदाबाद निवासी राहुल तेवतिया ने इंडियन प्रीमियर लीग की शनिवार को हुई नीलामी में क्रिकेट के नामी दिग्गजों को पछाड़ दिया। राहुल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा। पिछले साल राहुल को पंजाब किग्स इलेवन ने 25 लाख रुपए में खरीदा था। आइपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में कुल 13 विकेट हासिल किए थे।


डबवाली के गांव पन्नीवाला मोरिकां के रहने वाले बरिंदर संरा को आईपीएल-11 में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में अभिनेत्री प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.20 करोड़ रूपये में खरीदा है। तीन बार आईपीएल खेल चुके बरिंदर संरा पहली बार युवी के साथ होम टीम में खेंलगे।


हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के पोते और मौजूदा विधायक कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे चैतन्य बिश्नोई इस बार आइपीएल सीजन 11 में चैन्नई सुपर किंग्स ने अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखांएगे। चैन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 20 लाख रूपये में खरीदा है। हरियाणा घरेलू क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए चैतन्य कई सालों से अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *