धरने के लिए हमे परमिशन की जरूरत नहीं- हवा सिंह सांगवान

हरियाणा

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति अध्यक्ष मंडल हवा सिंह सांगवान ने रामायणा ट्रैक के नजदीक धरनी लगाना चाहा तो प्रशासन ने अनुमति ना देते हुए धरना नहीं देने दिया। जिसके बाद धरना स्थल पर पानी तक छोड़ दिया और सभी माईक और धरने का सामान वहां से हटा दिया था।

लेकिन प्रशासन का कहना है कि धरने की कोई प्रशासनिक अनुमति नहीं थी और जिस जगह धरना दिया जा रहा था वह मलिक गुट थी, जिन्होंने धरना ना देने की कही थी और पानी भी उन्हीं लोगों की तरफ से छोड़ा गया था। धरना स्थल के पास के ही ढाबे पर सांगवान गुट की मीटिंग में हवा सिंह ने कहा कि हम कोई आमरण अनशन नहीं कर रहे, लेकिन धरना अऩिश्चितकालीन रहने वाला है। धरना शांतिपूर्ण होगी लेकिन सरकीर जाटों में टकराव चाहती है।

हवा सिंह सांगवान ने सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की मंशा ही नहीं है कि वो जेल में बंद जाट युवाओं को छोड़े और उनको आरक्षण दे। साथ ही उन्होंने कहा कि उनको किसी की परमिशन की जरूरत नहीं है। हम जहां चाहे धरना दें सकते है।

हवा सिंह सांगवान ने केंद्रिय मंत्री विरेंद्र सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे जाट हितैषी होने का नाटक करते है, उनको अगर जाटों की इतनी ही चिंता होती तो सरकार से अब तक जाट युवाओं को जेल से बाहर निकलवा देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *