‘पद्मावत’ को लेकर हरियाणा अलर्ट मोड पर, सिनेमाघरों की सुरक्षा कड़ी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

फिल्म पद्मावत को लेकर सरकार किसी तरह का खतरा लेने के मूड में नहीं है। सरकार ने प्रदेश के कई हिस्सों में सिनेमाघरों के 100 मीटर के दायरों में धारा 144 लगा दी है। सिनेमाघरों के आस-पास पुलिस को तैनात कर दिया गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि फिल्म के शुरु होने पर राजपूत संगठनों द्वारा दंगा भड़काया जा सकता है। लोगों को कोई नुकसान न पहुंचे इसलिए यह निर्णय लिया है। कई सिनेमाघरों में अब तक फिल्म दिखाए जाने को लेकर भी संशय है, क्योंकि सिनेमाघरों में अब तक ऑनलाइन बुकिंग शुरु नहीं की है। बता दें कि बीते दिनों फरीदाबाद, गुड़गांव, कुरुक्षेत्र और हिसार में राजपूत समाज के लोगों ने प्रदर्शन भी किया था। धारा 144 लगने के बाद 5 या इससे ज्यादा आदमी एक साथ जमा नहीं हो सकते हैं। इस दौरान किसी भी तरह की हथियारनुमा वस्तु के प्रयोग पर मनाही होती है। साथ माइक और लाउडस्पीकर का प्रयोग भी नहीं कर सकते। ऐसा करने वाले को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

पलवल में नहीं दिखा धारा 144 का असर
भले ही धारा 144 लगा दी है, लेकिन पलवल में करणी सेना पर इसका कोई असर होता नहीं होता दिखाई दे दिया। बुधवार को करनी सेना ने पहले तो महाराणा प्रताप भवन में बैठक की। इसके बाद भारी संख्या में युवाओं ने सड़क पर मोटरसाइकिलों से स्टैंट किए। बैठक के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राणा ने मंच से सिनेमा मालिकों को फिल्म दिखाने पर अंजाम भुगतने की कथित तौर पर चेतावनी भी दी। अंत करणी सेना ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के जनता दरबार में जाकर नारेबाजी की और मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

भिवानी में क्षैत्रिय समाज ने किया फिल्म नहीं चलने का ऐलान
क्षैत्रिय समाज के प्रदेशाध्यक्ष शांतनु चौहान ने साफ कहा है कि वो किसी भी सूरत में फिल्म नहीं चलने देंगे। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से देखने वाली फिल्म ने इससे समाज को तोड़ने वाला बताया है। जिस भी सिनेमाघर में फिल्म पद्मावत दिखाई जाएगी, वहीं क्षैत्रिय समाज प्रदर्शन करेगा।

करनाल पद्मावत नहीं दिखाई जाएगी
करनाल में कल रिलिज होने वाली फिल्म पद्मावत नहीं दिखाई जाएगी। बुधवार को फिल्म को लेकर सुपरमॉल सिनेमा मालिकों की राजपूत समाज के साथ बैठक हुई, जिसमें फिल्म नहीं दिखाने पर सहमति बनी। वहीं जिला उपायुक्त का कहना अगर मॉल संचालक फिल्म दिखाना चाहते हैं तो प्रशासन पूरी सुरक्षा देने को तैयार है।

महेंद्रगढ़ में राजपूत समाज ने दिया धरना
महेंद्रगढ़ मे राजपूत सभा ने राव तुलाराम चौक पर धरना दिया और फिल्म पद्मावती के रिलिज पर रोक लगाने की मांग की। सभा के जिला अध्यक्ष सवाई सिंह ने कहा कि पद्मावती फिल्म राजपूत समाज को बदनाम करने की साजिश है। इस दौरान समाज की तरफ से प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *