बाबा से बिजनेस गुरु तक का सफर, बाबा रामदेवः एक संघर्ष, डिस्कवरी पर होगी प्रसारित

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में दुनिया विविध शख्सियत हरियाणा

योगगुरु, बिजनेस गुरु और समाजसेवी बाबा रामदेव, इनके संघर्ष की कहानी भी अकल्पनीय हैं। अब जीत डिस्कवरी चैनल बाबा रामदेव के संघर्ष की कहानी “स्वामी रामदेव-एक संघर्ष” 12 फरवरी से प्रसारित होगी।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के छोटे से गांव में जन्मे बाबा रामदेव की कहानी संघर्ष से भरी हुई है. उन्होने बचपन में ही योग शुरु किया और आज वो विश्व में योगगुरु के साथ-साथ बिजनेस गुरु भी बन गए हैं।

जीत डिस्कवरी चैनल पर शुरू होने जा रहे टीवी सीरियल ‘स्वामी रामदेवः एक संघर्ष’ के प्रमोशन के मौके पर रामदेव ने अपने जीवन के बारे में बताया।

रामदेव ने कहा कि इस सीरियल में उनके रामकृष्ण यादव से स्वामी रामदेव बनने तक की पूरी कहानी दिखाई जाएगी।

डिस्कवरी चैनल पर अब बाबा रामदेव की पूरी जीवनी करीब 85 कड़ियों में प्रदर्शित की जाएगी. उनके जीवन में संघर्ष, त्याग और बलिदान की पूरी कहानी इन कड़ियों में पेश की जाएगी।

बाबा रामदेव ने महेंद्रगढ़ के छोटे गांव से अपनी शुरुआत की. इसके बाद वो हरिद्वार गए वहां पर योग की शिक्षा ग्रहण की. हिमालय और राजस्थान से भी उनका नाता रहा. रामलीला मैदान उनके लिए खास रहा ।

बाबा रामदेव के जीवन पर बना यह विशेष कार्यक्रम 12 फरवरी से शुरु होगा. लेकिन इससे पहले 10 फरवरी को छत्रसाल स्टेडियम में हजारों लोगों की मौजूदगी में विशेष स्क्रीनिंग होगी।

इस सीरियल में बाबा रामदेव की भूमिका क्रांति प्रकाश झा और बाल्यकाल की भूमिका नमन जैन ने निभाई है. इस धारावाहिक में बाबा रामदेव के जन्म से लेकर अब तक की पूरी कहानी दिखाई जाएगी।

फिल्म में बाबा रामदेव की भूमिका निभा रहे अभिनेता क्रांति प्रकाश झा बताते हैं कि वो पहले खुद को फिट रखने के लिए जिम जाते थे लेकिन जब से बाबा रामदेव के संपर्क में आए हैं तब से उन्होने भी योग शुरु कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *