बीएसएफ जवान ने पहले की पत्नी की हत्या, फिर खुद ने भी लगाई फांसी

Breaking बड़ी ख़बरें

रेवाड़ी के कुमरोधा गांव में बीएसएफ के एक जवान ने पहले तो अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी और बाद में खुद ने भी फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घर में मौजूद मां ने जब तक दोनों को संभाला तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी ।

रेवाड़ी जिले के गांव कुमरोधा निवासी 44 वर्षीय जयप्रकाश बीएसएफ में उप निरीक्षक के पद पर नोएडा दिल्ली में कार्यरत था। वह अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। पिता की मौत हो चुकी है और परिवार का गुजारा जयप्रकाश की आय से ही चल रहा था। उसके 13 व 16 साल के दो लडक़े हैं। 14 जनवरी को वह छुट्टी लेकर घर आया था।


गांव के महिला सरपंच के पति धर्मपाल ने कहा कि इस दिल दहला देने वाली घटना से पूरा गांव स्तब्ध है। जयप्रकाश के जाने के बाब वृद्धा मां की लाठी टूट गई है, वहीं बच्चे अनाथ हो गए हैं। बूढ़ी मां बार-बार बेटे का नाम लेकर आवाज लगाती है। उसके पास बच्चों को पालने के लिए कोई सहारा नहीं बचा है।

बताया जाता है कि उसका अपनी पत्नी सुमनलता के साथ पारिवारिक कलेश रहता था। मंगलवार दोपहर जयप्रकाश की अपनी पत्नी सुमनलता के साथ कहासुनी हो गई, जिसके चलते गुस्से में आकर उसने वारदात को अंजाम दिया।


जिस समय यह खूनी खेल हुआ उस समय जयप्रकाश की वृद्ध मां ही घर पर थी। उसके दोनों बच्चे स्कूल गए हुए थे। मां ने जब यह खूनी नजार देखा तो वह सहम गई और चिल्लाते हुए घर से बाहर निकलकर लोगों को इसकी सूचना दी।

पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो दोनों की मौत हो चुकी थी। कमरे में पत्नी का लहुलुहान शव पड़ा था और पास ही जयप्रकाश फांसी पर लटका हुआ था।

जाटूसाना थाना प्रभारी हीरामणि ने कहा कि पति-पत्नी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। फिलहाल मृतक जयप्रकाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है। मामले की छानबीन में पता चला है कि पति-पत्नी में मनमुटाव रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *