Home राजनीति बीजेपी के भारतीय किसान संघ ने किया प्रदर्शन, किसानों की समस्याओं को लेकर जाताया रोष

बीजेपी के भारतीय किसान संघ ने किया प्रदर्शन, किसानों की समस्याओं को लेकर जाताया रोष

0
0Shares

सीएम सीटी करनाल में किसानों की संमस्याओं को लेकर बीजेपी के भारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

नेताओं का कहना है कि पिछले 4 साल से देश में बीजेपी की सरकार है और किसानों की अनदेखी हो रही है।

वहीं मध्य प्रदेश की तर्ज पर किसानों को गेहूं पर ₹265 बोनस देना चाहिए, जिसको लेकर आज हमने ये ज्ञापन सौंपा है। हमारी यही मांग है कि सरकार को किसानों की ओर अधिक ध्यान देना चाहिए और किसानों की सभी मांगों को पूरा करना चाहिए।

हरियाणा सरकार मध्य प्रदेश से कहीं ज्यादा संपन्न सरकार है और उसको भी इसी गेहूं की फसल पर ₹265 का बोनस देना चाहिए। साथ ही बिजली ट्यूबेल तत्काल कनेक्शन को भी नि:शुल्क किया जाए।

सरकार पर आरोप लगाते हुए नेताओं ने कहा कि इस सरकार के 4 साल बीत गए है। इन्होंने अपना कृषि वादा पूरा नहीं किया, बल्कि अब किसानों की हालत और खराब हो गई है। किसानों को समर्थन मूल्य भी नहीं मिल रहा है। सरकारी खरीद तब की जाती है, जब कृषि उपज व्यापारी के घर चली जाती है। ये सब व्यापारी और प्रशासन की साझेदारी से हो रहा है।

सुरेंद्र सिंह प्रांत संगठन मंत्री हरियाणा ने कहा की 4 साल से किसान मांग पत्र दे रहे हैं पर सरकार अनसुनी कर रही है। बिजली के ट्यूबवेल कनेक्शन तत्काल के नाम पर किसानों से लगभग दो लाख लिए जाते हैं और चार- चार महीने कनेक्शन नहीं दिया जाता।

ये लूट बंद होनी चाहिए और रूटीन में चेंज व्यवस्था में बिना शुल्क के किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन मिलने चाहिए। लागत आधारित डेढ़ गुना कीमत पर खरीदी योजना इसी सीजन से लागू होनी चाहिए।

जब मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार किसानों को ₹265 बोनस दे रही है तो हरियाणा सरकार को भी इसी तर्ज पर किसानों को बोनस देना चाहिए, ताकि कृषि में सुधार हो और किसान आत्महत्या ना करें।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

‘युवा हरियाणा टॉप न्यूज़’ में पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें फटाफट

Top News Yuva Haryana 03 july 1. हरियाणा म…