स्कूल बस पर हमलें में गिरफ्तार लोगों को मुस्लिम वाली अफवाह का पुलिस ने किया इंनकार

Breaking बड़ी ख़बरें

स्कूल बस पर हुए हमले में ऐसी अफवाह थी कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 5 मुस्लिम हैं। लेकिन गुरुग्राम पुलिस ने जीडी गोयनका स्कूल की बस पर हुए हमले के संबंध में किसी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किए जाने की खबर से इनकार किया है

पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि ‘यह स्पष्ट किया जाता है कि हरियाणा रोडवेज बस और एक स्कूल बस पर हाल ही में हुए हमले के संबंध में किसी मुस्लिम व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है।’

सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें चल रही थीं। खुद को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कन्या शक्ति क्रांति की क्षेत्रीय प्रभारी बताने वाली शालिनी कपूर नाम की महिला ने फेसबुक पर यह खबर फैलाई थी। हालांकि, बीजेपी की युवा इकाई का कहना था कि वह इस महिला को नहीं जानती।

इस अफवाह को लेखिका मधु किश्वर ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उन्होंने ट्वीट किया था और 5 मुस्लिम युवकों के नाम भी शेयर किए थे। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए ट्वीट को हटा दिया था।

बता दें कि फिल्म पद्मावत के विरोध में बुधवार को करणी सेना के समर्थकों ने गुरुग्राम में कई जगहों पर हंगामा और तोड़फोड़ की थी। इसी दौरान सोहना रोड पर एक स्कूली बस पर हमला हुआ था। उस वक्त बस में 30 बच्चे और 3 स्कूल टीचर थे। अधिकारियों के अनुसार घटना घमरोज गांव के पास हुई जब भीड़ ने बस पर लाठियों और पत्थरों से हमला कर दिया। घटना के बाद गुरुग्राम पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया और गुरुवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *