हरियाणा की महिलाओं का लिंग परीक्षण करवाने वाले दो लोग यूपी से गिरफ्तार, दो डॉक्टरों की तलाश जारी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Chandigarh, 16 April 2018

हरियाणा की पीएनडीटी टीम ने उत्तरप्रदेश के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो दलालों के माध्यम से हरियाणा समेत कई जगहों की महिलाओं के गर्भ की लिंग जांच करते थे। यूपी के मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में चल रहे लिंग परीक्षण नेटवर्क में शामिल एक झोलाछाप डॉक्टर और उसके एक दलाल को गिरफ्तार किया है जबकि दो डॉक्टरों की तलाश जारी है।
हरियाणा की टीम ने इस नेटवर्क का भंड़ाफोड़ उत्तरप्रदेश पुलिस की मदद से वहां के चरथावल थाना क्षेत्र के गांव अकबरगढ़ में एक स्टिंग करके किया। जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के चरथावल के मरियमपुरा मौहल्ला निवासी शाह आलम झोलाछाप डॉक्टर के रुप में गांव अकबरगढ़ में प्रेक्टिस कर रहा था। यहीं उसने अल्ट्रासाउंड करने की पोर्टेबल मशीन लगा ली थी जिसके चलते वह लिंग परीक्षण के अवैध धंधे में लिप्त हो गया।

उसका जाल हरियाणा के कैथल निवासी सुभाष के जरिए हरियाणा के कई हिस्सों में फैल गया। इस नेटवर्क की जानकारी सोनीपत की पीएनडीटी टीम को हुई। पीएनडीटी टीम ने शाह आलम को रंगे हाथों पकड़ने के लिए पूूरी योजना बनाई और इसमें खरखौदा (सोनीपत) निवासी एक गर्भवती महिला को भी अपने साथ मिलाया।

योजना के मुताबिक महिला ने सुभाष से मिलकर अपने पेट में पल रहे भ्रूण की लिंग परीक्षण की प्रार्थना की। जिस पर सुभाष ने उसे चरथावल थाना क्षेत्र में अल्ट्रासाउंड कर रहे शाह आलम के बारे में बताया। तीस हजार रुपये में लिंग परीक्षण की बात तय हुई।

इसके बाद सोमवार को पीएनडीटी सोनीपत की टीम नोडल अधिकारी डॉ. विकास सैनी व डॉ. संदीप मलिक व एक अन्य के नेतृत्व में महिला को लेकर चरथावल पहुंची। महिला ने दलाल सुभाष से संपर्क किया तो वह उसे चरथावल बस स्टैण्ड पर ही मिल गया। इस बात से बेखबर कि वह पूरी तरह जाल में फंस चुका है, सुभाष महिला को शाह आलम के क्लीनिक अकबरगढ़ ले गया। इधर डॉ. विकास सैनी ने चरथावल थाने में पूरी घटना की जानकारी दी जिस पर प्रभारी निरीक्षक जी.सी. शर्मा समेत पुलिस की पूरी टीम अकबरगढ़ पहुंची और वहां अल्ट्रासाउंड कर रहे शाह आलम का स्टिंग कर उसे हिरासत में ले लिया।

उसके साथ ही दलाल सुभाष भी पकड़ा गया। दोनों ने बताया कि शामली के थाना भवन निवासी एक डॉक्टर तथा सहारनपुर जनपद के तल्हेड़ी निवासी दूसरा डॉक्टर भी इस गोरखधंधे में शामिल है। पुलिस ने उनकी तलाश में भी छापा मारा लेकिन वे फरार हो चुके थे। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर तथा दलाल का चालान कर दिया था उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें >>
बेखौफ बदमाश : बरवाला में व्यापारी की दुकान से उठा कर हत्या, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात

1 thought on “हरियाणा की महिलाओं का लिंग परीक्षण करवाने वाले दो लोग यूपी से गिरफ्तार, दो डॉक्टरों की तलाश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *