हरियाणा रोडवेज के ड्राईवर बस नहीं बोईंग उड़ाते है-डीजीपी संधू

बड़ी ख़बरें हरियाणा विशेष

हाईवे पर हरियाणा रोडवेज को कौन नहीं जानता है। कहा जाता है हाईवे पर स्पीड़ के मामले में हरियाणा रोडवेज का किसी और परिवहन से दूर-दूर तक नाता नहीं है। यही कारण है कि लोग अक्सर किसी और रोडवेज में जाने की बजाये हरियाणा रोडवेज में जाना सही मानते है। इसी हां में हां को हरियाणा के डीजीपी ने भी मिलाया है।

डीजीपी बीएस संधू ने कहा है कि हाईवे पर सफर करते समय रोडवेज की बसों और पुलिस वालों की गाड़ी से डर लगता है। दोनों के ही चालक ऐसे वाहन चलाते हैं जैसे बोईंग उड़ा रहे हैं। उनकी ड्यूटी ऐसी है उन्हें ज्यादातर हाईवे पर चलना पड़ता है। हाईवे पर रोडवेज बस और पुलिस की गाड़ियों के चालक ऐसे ड्राइविंग करते हैं जैसे जहाज उड़ा रहे हों। दोनों की स्पीड बहुत होती है और कभी भी हादसे का कारण बन सकते हैं।

हालांकि डीजीपी के इस बयान पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने असहमति जताते हुए कहा कि रोडवेज के चालक बस ठीक चलाते हैं। यदि रिपोर्ट ली जाए तो उनके एक्सीडेंट की संख्या कम निकलेगी। यदि कोई तेज बस चलाता है तो पुलिस उनका चलान कर सकती है। परिवहन मंत्री ने कहा बस चालकों की स्पीड नियंत्रित करने के लिए स्पीड गवर्नेंस लगाने की योजना है।
दोनों ही पुलिस आडिटोरियम में पांचवीं राज्यस्तरीय सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *