इधर सीएम ने चैक दिया, उधर खाते में आए डेढ़ करोड़ रुपये

Breaking खेल देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को झज्जर नेहरू कॉलेज ओडीटोरियम में गोल्डन गर्ल मनु भाकर के अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में देश का परचम लहरा कर सोना जीतने वाले बजरंग पूनिया व सोमबीर के परिजनों के सम्मान समारोह में पहुंचे।

इस मौके पर उन्होंने गोल्डन गर्ल मनु भाकर को सम्मानित करते हुए डेढ़ करोड़ का चैक भी सौपा। चैक सौपे जाने के दौरान मंच से ही सीएम ने मनु को कहा कि उन्हें सौंपा जाने वाला चैक केवल कागज को टुकड़ा नहीं है, जैसे ही वह समारोह स्थल से बाहर निकलकर अपना बैंक खाता चैक करेंगी तो उसे खाते में हरियाणा सरकार के डेढ़ करोड़ रूपए साफ नजर आएंगे।

हुआ भी वैसा ही। जैसे ही मनु समारोह स्थल से बाहर निकली और अपने खाते की जांच की तो उसमें उसे हरियाणा सरकार के डेढ़ करोड़ रूपए दर्शाए गए मिले।

समारोह में सीएम ने कॉमनवैल्थ में गोल्ड जीतने वाले गांव खुड्डन के बजरंग पूनिया व इसी जिले के गांव दूबलधन के रहने वाले सोमबीर के परिजनों को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि दो प्रतिशत आबादी वाले हरियाणा ने पूरे भारत को 33 प्रतिशत मैडल जीत कर दिए है। यह हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत को कुल 66 पदक कॉमनवेल्थ में मिले है। जिसमें हरियाणा के खिलाडिय़ों के 22 मैडल है। बाद में पत्रकारों के रूबरू हुए सीएम ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड जीतने वाले को डेढ़ करोड़ ,रजत वाले को 75 लाख,कास्य लेने वाले को 50 लाख व इसके अलावा जिन प्रतिभागियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था, उन्हें भी सरकार साढ़े सात लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी।

1 thought on “इधर सीएम ने चैक दिया, उधर खाते में आए डेढ़ करोड़ रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *