1 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में इनकम टैक्स विभाग के इंस्पेक्टर को सीबीआइ ने पकड़ा

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

सीबीआइ की टीम ने गुरुग्राम में तैनात इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। उद्योग विहार -5 के विभागीय कार्यालय से पकड़े गये इस इंस्पेक्टर को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआइ के अधिकारियों के अनुसार इंस्पेक्टर ने नूंह में एक पेट्रोल पंप संचालक से फर्म पर अतिरिक्त इनकम टैक्स नहीं लगाने के एवज में एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। पेट्रोल पंप संचालक के पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीबीआइ टीम ने इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सीबीआइ के अधिकारियों के अनुसार इनकम टैक्स इंस्पेक्टर अनूप सह को एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए वाणिज्य निकुंज, उद्योग विहार फेज-5 गुरुग्राम स्थित इनकम टैक्स आफिस से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पेट्रोल पंप संचालक के पिता ने सीबीआइ को शिकायत चार दिन पहले दी थी। जिसमें आरोप लगाया था कि इंस्पेक्टर पेट्रोल पंप को लेकर संचालक पर 10 लाख रुपये का अतिरिक्त इनकम टैक्स नहीं लगाने की एवज में एक लाख रुपये रिश्वत के रूप में मांग रहा है।
बता दें कि मंगलवार को घूस की रकम देने के लिए अनूप ने उसे उद्योग विहार स्थित कार्यालय में बुलाया है। शिकायत को आधार बना सीबीआइ ने अनूप को घूस की रकम देते रंगे हाथ पकड़ा है। सीबीआइ टीम आरोपी को लेकर उसके महिपालपुर दिल्ली स्थित मकान में ले गई जहां पर देर रात तक छानबीन की गई।