1 साल की मासूम बच्ची बिताएगी जेल में अपना बचपन, मां की हत्या के आरोप में पिता,दादा व दादी हैं जेल में बंद

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Karnal, 25 Dec, 2018

करनाल में एक साल की मासूम बच्ची अब जेल में अपना बचपन बिताएगी। बिना किसी कसूर के इस बच्ची को इतनी बढ़ी सजा मिली है। दरअसल, 6 महीने पहले बच्ची की मां की मौत हो गई थी, बच्ची की मां को दहेज के लिए पिता, दादा व दादी ने मौत के घाट उतारा था।

जिसके बाद पिता, दादा व दादी छह महनी से जेल में बंद हैं और बच्ची घर में अकेली रह गई थी, इसलिए उसे अनाथालय में कुछ समय गुजारना पड़ा। अब दादी की याचिका पर हाईकोर्ट ने बच्ची को दादी के साथ करनाल जेल में रहने का फरमान सुनाया है। बाल कल्याण समिति और पुलिस बच्ची को बुधवार को करनाल जेल में दादी के पास छोड़कर आएगी।

क्या था पूरा मामला-

सोनीपत के पास मुरथल क्षेत्र की एक महिला की शादी छाजू गढ़ी के एक युवक के साथ 2015 में हुई थी। महिला ने एक बेटी को जन्म भी दिया, लेकिन मई 2018 में महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। इसके बाद मृतक महिला के पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि ससुरालियों नें बेटी को दहेज के लिए जहर खिलाया है।

जिसके बाद पुलिस ने बच्ची के पिता, दाद व दादी को गिरफ्तार कर लिया था और कोर्ट ने जेल जाने के आदेश दिए। हालांकि आरोपियों पर अभी सजा तय नहीं हुई है, लेकिन जमानत ना मिलने के कारण वह 6 महीने से जेल में ही बंद हैं। इसी दौरान बच्ची के पालन-पोषण के लिए और कोई नहीं था, तो उसे अनाथालय भेजा गया और अब दादी की याचिका पर कोर्ट ने बच्ची को दादी के पास जेल में रहने का फरमान सुनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *