VLDD और DVLT में दाखिले के लिए फॉर्म निकले, 12वीं पास छात्रों के लिए पशु चिकित्सक बनने का अवसर

Breaking बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा

Yuva Haryana

Chandigarh

पशु चिकित्सक बनने के इच्छुक छात्रों के लिए लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, हिसार के इंस्टिच्यूट ऑफ पैरा वैटरनरी साईंस में सत्र 2018-19 के लिए पशु चिकित्सा एवं पशुधन विकास डिप्लोमा (वीएलडीडी) तथा पशु चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा (डीवीएलटी) में दाखिले हेतु ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया 3 जुलाई, 2018  से शुरू हो रही है।

विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तारीख 27 जुलाई, 2018 है। वहीं 600 रुपये की लेट फीस के  साथ छात्र 3 अगस्त, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।

 

वहीं DVLT में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 26 अगस्त, 2018 और VLDD के लिए प्रवेश परीक्षा 2 सितम्बर, 2018 को सुबह 9 बजे हिसार में आयोजित की जाएगी।

प्रवक्ता का कहना है DVLT में दाखिला के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिक, रसायन एवं जीव विज्ञान विषयों में 12th पास की हो। वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 45 प्रतिशत और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 42.75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों।

इसी प्रकार, VLDD में दाखिला लेने के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम में 12 वीं पास होनी चाहिए। वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवार ने दसवीं कक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत और अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवार ने कम से कम 57 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हो।

 

उन्होंने बताया कि दाखिले से संबंधित अन्य नियम एवं शर्तों के लिए इन कोर्सों से संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की वैबसाइट www.luvas.edu.in से डाउनलोड की जा सकती है।

बता दें कि केवल विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भेजे गए आवेदन पत्र एवं फीस ही मान्य होंगे। इसके अतिरिक्त, 11 अन्य मान्यता प्राप्त संस्थानों में वीएलडीडी कोर्स में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को भी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर ही ऑनलाइन आवेदन फार्म भरना होगा और प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *