​​पंचर लगाने वाले की बेटी रेवाड़ी में बनी 12वीं की टॉपर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari, 19 May, 2018

​​​ बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं हैं। अक्सर सार्वजनिक मंचों पर कहे जाने वाले इस वाक्य को आज 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में रेवाड़ी की बेटियों ने साकार कर दिया है। रेवाड़ी में बोडिया कमालपुर अव्वल रहा।

रेवाड़ी में टायर पंचर लगाने वाले एक शख्स की बेटी ज्योति ने 93 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इसके साथ ही साक्षी ने भी 89 प्रतिशत अंको के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

आपको बता दें कि 12वीं कक्षा के परीक्षा घोषित किए गए हैं। इन परिणाम में रेवाड़ी का परीक्षा परिणाम 72.43 प्रतिशत रहा,  जिसमें अकेले गांव बोडिया कमालपुर स्थित रजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अव्वल रहा।

इस स्कूल का परीक्षा परिणाम 82.3 प्रतिशत रहा और स्कूल के कुल 78 बच्चों में से 12 बच्चों ने मैरिट हासिल की। मैरिट हासिल करने वाले छात्रों में ज्योति ने 93 और साक्षी ने 89 प्रतिशत अंक हासिल किए। ​ज्योति के पिता महिपाल हाइवे पर टायर पंचर की दुकान चलते हैं, तो साक्षी के पिता इसी स्कूल में लेक्चरर हैं।

​वहीं इसे लेकर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि 12वीं क्लास पास करने के बाद जिन बच्चों के अभिभावक उन्हें नहीं पढ़ा सकते, उनके किये स्कूल स्टाफ व ग्राम पंचायत के सहयोग से राहत कोष बनाया हुआ है, ताकि उन्हें आगे पढ़ाया जा सके। ​इस फंड में स्कूली बच्चे भी अपना सहयोग करते हैं।

​क्या है इस स्कूल की खासियत, आइए हम आपको बताते हैं:

स्कूल को देखकर कोई नहीं कह सकता कि यह कोई सरकारी स्कूल होगा​। यहां पर वो तमाम सुविधाएं मौजूद हैं, जोकि निजी स्कूलों में देखने को मिलती हैं। जिनमे छात्रों के लिए लैब, लाइब्रेरी, मॉडल शौचालय, अलग से ड्रेस, टाई- बैल्ट व आई कार्ड शामिल हैं। इतना ही नहीं, सभी बच्चे पूरी तरह अनुशासन में नजर आते हैं और आसपास के गांव ही नहीं रेवाड़ी शहर तक से बच्चे इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *