रेवाड़ी: निर्माणाधीन सैनिक स्कूल के लेंटर का बड़ा हिस्सा गिरा, 13 मजदूर घायल..दो की हालत गंभीर

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Rewari, 11Jan,2019

हरियाणा में रेवाड़ी जिले के गांव पाली गोठड़ा में निर्माणाधीन सैनिक स्कूल के लेंटर का एक हिस्सा गिर गया। घटना गुरुवार शाम करीब छह बजे कि है। जिस वक्त लेंटर गिरा उस वक्त वहां काम चल रहा था, जिस वजह से वहां काम कर रहे 13 मजदूर चपेट में आकर घायल हो गए।

हादसे के बाद हड़कंप मच गया। तुरंत ही ठेकेदार के कर्मचारियों के द्वारा घायल श्रमिकों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां दो श्रमिकों की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया है। शेष श्रमिकों की हालत सही बताई गई है।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम जितेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार पाली गोठड़ा में बन रहे सैनिक स्कूल के निर्माण कार्य गर्ग एंड कंपनी के पास है। कंपनी की तरफ से निर्माण कार्य के लिए मध्यप्रदेश के श्रमिकों को लगाया हुआ है। जबकि कार्य स्थल पर ठेकेदार राजस्थान का है और एक बिहार का रहने वाला है।

गुरुवार को निर्माणाधीन सैनिक स्कूल के हॉस्टल इमारत के लिए लेंटर डाला गया था और शाम को करीब साढ़े पांच बजे कार्य बंद हो गया। जिसके बाद श्रमिक अभी कार्य पूरा कर ही रहे कि अचानक लेंटर का बड़ा हिस्सा गिर गया और वहां पर कार्य रहे श्रमिक उसकी चपेट में आ गए। लेंटर गिरने के बाद वहां पर तेज धमाका हुआ जिसकी आवाज सुनने के बाद आसपास के ग्रामीणों सहित अन्य मजदूर भी पहुंच गए। श्रमिकों के साथ कार्य करने वाली कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी बचाव में जुट गए।

मामले की सूचना पाकर कुंड पुलिस भी मौके पर पहुंची। बता दें इस कंपनी के तहत यहां पर 22 श्रमिक काम कर रहे हैं जिसमें 13 घायल हो गए । घायलों को निजी अस्पताल भेजा गया है। हालांकि दो श्रमिकों की हालत खराब होने के कारण ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम जितेंद्र कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता हेमंत कुमार, बीडीपीओ खोल सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत-बचाव कार्यों का जायजा लेकर आवश्यक प्रबंध के निर्देश दिए। उधर कार्य स्थल के कंपनी प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि इस मामले में किसी भी तरह लापरवाही नहीं है। सेंटरिंग का कार्य सही नहीं होने के कारण ही लेंटर गिरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *