इस परिवार को फेसबुक आया काम, 14 साल बाद फेसबुक से मिला लापता शख्स

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Nooh,30 Dec.2018

सोशल मीडिया की एक ओर मिसाल सामने आई है। आज के जमाने में यदि किसी का कुछ समान खो जाता है, तो उसे सोशल मीडिया के जरिए आसानी से ढूंढ़ा जा सकता है।ऐसे ही एक बुर्जुर्ग हाजी बशीर को फेसबुक के जरिए ढूंढ लिया गया है ।

जिस खोए बुजुर्ग को पाने की आस परिजन छोड़ चुके थे। आज उसी बुजुर्ग को परिजनों ने फेसबुक पर देख लिया। फेसबुक के जरिये परिजनों ने अपने खोये बुजुर्ग को पहचान लिया। 14 साल बाद बुजुर्ग को फेसबुक पर जिंदा देखकर परिजनों में खुशी की लहर दौड़ रही है।

बता दे कि 2004 में नूंह शहर के वार्ड एक स्थित हामिद कॉलोनी में रहने वाले हाजी बशीर (70) फरीदाबाद में अपने बेटी के लिए नूंह से निकले थे, लेकिन हाजी बशीर जब अपने बेटी के घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता सताने लगी।परिजनों ने नाते-रिश्तेदारों से संपर्क किया, लेकिन कोई पता नहीं लग पाया। काफी महीनों की तलाश के बाद भी ना मिलने पर परिजनों हाजी बशीर की मिलने की आस छोड़ दी थी।

हाजी की याद्दाश्त भी कुछ कमजोर थी,जिससे उनका मिलना ओर मुश्किल हो गया। लेकिन 14 साल बाद खोये हुए बुजुर्ग को परिजनों ने फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट में अपने बुजुर्ग हाजी बशीर को पहचान लिया। फेसबुक पर डाली गई पोस्ट की तस्वीर सऊदी अरब में देखने को मिली।। हाजी बशीर सउदी अरब कैसे पहुंचे इस बारे में पता लगाने के लिए परिजन अब सउदी अरब में जाएंगे। वहीं परिजनों ने बुजुर्ग को घर पहुंचाने में सरकार से सहायता की मांग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *