150 घंटे लगातार नाटक का मंचक कर श्रीकृष्ण के जीवन के अनछुए पहलुओं को करेंगे प्रस्तुत

Breaking कला-संस्कृति बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Kurukshetra (21, March 2018)

मूल रूप से भिवानी के रहने वाले व साधारण परिवार में जन्में 35 वर्षीय रोहित कौशिक जल्द ही धर्मनगरी स्थित मल्टी आर्ट कल्चर सेंटर में रक्त रंजित मंयूर पंख सोलो प्ले द्वारा लगातार 150 घंटे तक भगवान श्रीकृष्ण के जीवन के अनछुए पहलुओं को पैश करेंगे। रोहित तामिल व कन्नड़ फिल्मों में भी मनमोहक अभिनय कर चुके हैं। वह 150 घंटे का सोलो प्ले कर अपना नाम अभिनय की दुनिया में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा कर नया इतिहास रचना चाहते हैं।

रोहित ने थियेटर की दुनिया में MA कर न केवल अच्छे अभिनय की प्रस्तुति की है साथ ही इसी क्षेत्र में फतेहाबाद में शिक्षक की भूमिका भी निभा चुके हैं। लगभग 20 वर्ष से अभिनय की दुनिया में धाक जमाने वाले रोहित कौशिक ने बताया कि अभिनय की दुनिया में 150 घंटे का नया रिकॉर्ड बनाने से पूर्व वह इस प्ले को 100 घंटे का करना चाहते थे लेकिन अब इस प्ले को प्रस्तुत करने में जितना भी अधिक समय लगेगा उतना ही इस प्ले को बढ़ाने का अथक प्रयास करेंगे।

इससे पहले भी रोहित ने लगातार 24 घंटे तक करण पर आधारित छटा पांडव प्ले का मंचन कर लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके है। रोहित कौशिक ने बताया कि यह सोलो प्ले विश्र्व का सबसे लंबा प्ले होगा। इसमें सभी डॉयलोग वह स्वयं बोलेंगे। इसका मंचन जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्त रंजित मयूर पंख प्ले में वे श्री कृष्ण के गोपाल स्वरूप से लेकर द्वारकाधीश बनने तक के सारांश को विस्तृत रूप में प्रस्तुत करेंगे।

रोहित कौशिक ने बताया कि इस नाटक के बाद वह इंडिया और आस्ट्रेलिया के कोरियोग्राफर्स के साथ मिलकर एक हरियाणवीं फिल्म बनाएंगे। फिल्म में हरियाणवीं बोली और पहनावे को प्रस्तुत किया जाएगा। फिल्म का टाइटल भी तय कर लिया गया है। फिल्म का टाइटल रहेगा ‘नाईनथ रूट’। इस फिल्म को दिसंबर 2018 में रिलीज किया जाएगा। फिल्म बनाने का मुख्य उद्देश्य हरियाणवीं संस्कृति को बढावा देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *