64वें स्कूली नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप में हरियाणा की बेटियों का दबदबा, गोल्ड मेडल किया अपने नाम

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Keshav Dhamija, Yuva Haryana

Hansi, 18 Jan, 2019

हिसार जिले में आयोजित 64 वां स्कूली नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप में हरियाणा की तरफ से उमरा गांव की अंजली व रेणुका ने अंडर 14 ग्रुप में गोल्ड मेडल जीत अपने गांव का नाम रोशन किया है।

वहीं हांसी के काली देवी चौक पहुंचने पर इनेलो नेता प्रेम सिंह मालिक व गांव उमरा के लोगों ने दोनों खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया। खिलाड़ी अंजलि व रेणुका ने बताया की यह प्रतियोगिता 64 वां स्कूली नेशनल हैंडबॉल चैम्पियनशिप है। जो कि 10 जनवरी से 14 जनवरी के बीच हिसार में खेला गया था, जिसमें हरियाणा की टीम ने फाइनल में हिमाचल को 24-11 से हरा कर अंडर 14 ग्रुप में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

वहीं इनेलो नेता प्रेम सिंह मालिक ने कहा की खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, इसी प्रकार हमारे गांव उमरा की दोनों बेटी अंजली व रेणुका ने अपने गांव का नाम पूरे प्रदेश में नहीं भारत में नाम रोशन करने का काम किया है और हमारे हरियाणा की बेटियां अपने देश का नाम पूरे विश्च में चमकाने में पीछे नहीं रहती।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारे खिलड़ियों को हर प्रकार की सुविधा दे, तो पूरे देश में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा रहे, मगर हरियाणा की खेल नीति खिलाड़ियों को रास नहीं आ रही है।  हमारे क्षेत्र की बेटियां भी किसी से कम नहीं है और हर क्षेत्र में अग्रणी पंकती में खड़ी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *