चंबा में फंसे होने का नाटक करने वाले दो IAS के मामले ने पकड़ा तूल

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Chandigarh

प्रदेश के 2 IAS का चंबा में फंसे होने के नाटक ने तूल पकड़ लिया है। हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने साफ तौर पर कह दिया है कि कि इस मामले की पूरी तरह से जांच करवाई जाएगी ,अगर इन IAS अधिकारियों की गलती मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही साथ ही आर्थिक रूप से रिकवरी भी की जाएगी।

वहीं प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि फिलहाल मामला उनके संज्ञान में नहीं है, जैसे ही मामले का पता चलता है और इसकी रिपोर्ट आती है तो इनके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा के दो आईएएस अधिकारियों और एक चंबा के अधिकारी के साथ मिलकर वादियों में घूम रहे थे। लेकिन हरियाणा के दो आईएएस अधिकारी अतिरिक्त वित्त सचिव नियुक्त डॉ. शालीन और करनाल के एडीसी निशांत यादव हिमाचल के आईएएस अधिकारी चंबा के एडीसी हेमराज के साथ मिल कर हरियाणा व हिमाचल सरकार के सरकारी संसाधनो का दुरूपयोग किया।

असल में इस हरियाणा के एक आईएएस अधिकारी ने हरियाणा सरकार को सूचना भेजी थी की एक महिला को सांप ने डंस लिया है, जिसकी वजह से उनकी हालत नाजुक है और यहां का मौसम भी बहुत खराब है जिसकी वजह से कभी भी लैंड स्लाईड हो सकता है।

मामला IAS से जुड़ा था तो हरियाणा सरकार ने तुरंत ही हिमाचल सरकार से आग्रह किया कि वह उनके लिए हेलीकॉप्टर भेज दे ताकि उनको बचाया जा सके।

हिमाचल सरकार ने पाया की उनका भेजा हेलीकॉप्टर बड़ा है वो वहां नहीं उतर सकता तो तुरंत हरियाणा को सूचना भेजी गई। जिसके बाद से सरकार ने छोटे विमान से अपने आईएएस अधिकारियों को एयरलिफ्ट कराया।

लेकिन मामले ने तूल तब पकड़ा जब उन IAS ने हेलीकॉप्टर को कांगड़ा की बजाए सीधा पिंजौर ले आए। जबकि बताए हालात के अनुसार कांगड़ा का हस्पताल नजदीक पड़ता था जहां सांप के काटने का ईलाज था। वहीं वो महिला भी गायब है जिसको सांप ने काटा था।

बता दें कि इसके बाद से हिमाचल की सरकार भी काफी नाराज है। जिससे चम्बा जिले की डीसी और एडीसी की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं हरियाणा में भी यह मामला गरमाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *