व्हाट्सएप्प की मदद से पकड़े गए लुटेरे, रोहतक में पौने चार लाख की लूट की थी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 27 June, 2018
रोहतक शहर में एक ज्वैलर से कैश लूटने वाले दोनों लुटेरे व्हट्सएप्प ग्रुप की मदद से पकड़े गए। इन दोनों लुटेरे के सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए चेहरे ग्रुप पर डाल दिए गए थे। व्यापारियों ने ग्रुप पर फोटो देखकर चेहरे पहचान लिए और दोनों को काबू कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। 
रोहतक में 26 जून को रेलवे रोड पर सुनारों वाली गली में स्थित भालौठिया ज्वैलर्स की दुकान से दो लुटेरे 3 लाख 75 हजार रूपए लूट कर फरार हो गए थे। जिस समय यह घटना हुई उस समय दुकान पर मालिक विकुल सिंगला के 7 साल की बेटी ही मौजूद थी। इसी का फायदा उठाकर दो लुटेरे आए और गल्ले से राशि निकाल कर फरार हो गए। बाद में आसपास की सीसीटीवी फुटेज चैक की गई। जिसमें दोनों लुटेरे कैद हो गए। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। इसी के साथ दुकान मालिक विकुल ने दोनों लुटेरों को फोटो ज्वैलर्स के व्हट्सएप ग्रुप पर डाल दिए। 

व्हट्सएप ग्रुप पर लुटेरे के फोटो देखकर आसपास के व्यापारी अलर्ट हो गए। इस बीच किसी व्यापारी ने दोनों युवकों को किला रोड के नजदीक दुकान के सामने से जो हुए देखा। व्यापारियों ने दोनों लुटेरों को वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी की मदद से दबोच लिया। दोनों लुटेरों की पहले जमकर धुनाई की गई। इस बीच दुकान मालिक विकुल भी वहां पहुंच गया। व्यापारियों को लूटी गई राशि में से करीब पौने 3 लाख रूपए भी दोनों लुटेरों से बरामद हो गए। यही वजह है कि विकुल सिंगला ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में एक लाख 8 हजार 500 रूपए लुटने की बात कही, जबकि पहले उसने 3 लाख 75 हजार रूपए लूटने की बात स्वीकार की थी। 
इसके बाद दोनों लुटेरों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस पूछताछ में लुटेरों की पहचान सोनीपत के बड़वासनी निवासी सूरज व शोरा कोठी रोहतक निवासी मोहित के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों लुटेरों ने चोरी की वारदात कबूल कर ली है। पुलिस ने दोनों लुटेरों के पास से 32 हजार 500 रूपए बरामद कर लिए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *