गुरूग्रामवासियों के लिए खुशखबरी, 15 अगस्त से चलेंगी 200 बसें

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gurugram, 04 August, 2018

गुरूग्रामवासियों के लिए खुशखबरी है कि आगामी 15 अगस्त से गुरूग्राम शहर में गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। आज मुख्यमंत्री ने इस सिटी बस सेवा के अंतर्गत चलाई जाने वाली बस का निरीक्षण भी किया। यह बस गुरूग्राम के श्री माता शीतला देवी माता मंदिर परिसर में खड़ी की गई जहां पर मुख्यमंत्री को आज श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करने जाना था।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पहले चरण में गुरुग्राम में 200 बसें चलाई जाएंगी और इसकी शुरूआत 15 अगस्त से होगी। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस से गुरूग्राम में एक रूट पर सिटी बस सेवा की नई बसें चलेंगी। यह रूट हुडा सिटी सेंटर मैट्रो स्टेशन से शुरू होकर सुभाष चौंक, हीरो होंडा चौंक, बसई चौंक, रेलवे स्टेशन, शीतला माता मंदिर रोड़, अतुल कटारिया चौंक से होते हुए हुडा सिटी सैंटर तक होगा। उन्होंने बताया कि 10 मिनट के अंतराल पर ये बसें चलेंगी। इसी प्रकार, हर महीने जीएमडीए द्वारा सिटी बस सेवा में एक नया रूट जोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री को जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी उमाशंकर ने बताया कि सिटी बस सेवा में लोगों को कैशलेस टिकटिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी और इसके लिए डिजीटल सॉल्यूशन्स एचडीएफसी बैंक द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। योजना अनुसार आगामी 15 अगस्त से 31 अगस्त तक गुरूग्राम में सिटी बस सर्विस के तहत 25 बसें चलाई जाएंगी। एक बस में 37 लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ लगभग 35 लोगों के खड़े होने की क्षमता है। ये सभी बसें नॉन एसी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *