नगर निगम का चला पीला पंजा, 200 झुग्गियों और 100 मकानों को किया ध्वस्त

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Suraj Duhan, Yuva Haryana

Gurugram, 23 may, 2018

गुरुग्राम के नाथूपुर इलाके में एक बार फिर नगर निगम ने अपना पीला पंजा चलाया और एक साथ करीब 200 से ज्यादा झुग्गियां और 100 पक्के मकानों को ध्वस्त कर दिया।

निगम की मानें तो ये अवैध निर्माण था, जिसकी लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद ही निगम ने कार्रवाई करते हुए इस तोड़फोड़ अभियान को चलाया है। जिसमें निगम की तरफ से 10 JCB मशीन 40 ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रक के साथ 100 नगर निगम के अधिकारी व 400 पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे।

नगर निगम के अधिकारियों की माने तो अरावली की जमीन पर नगर निगम की तरफ से बायोडायवर्सिटी पार्क बनना है।  जिस पर गांव वालों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। पिछले 4 दिनों से निगम और पुलिस लोगों से मकानों को खाली करने के लिए कोशिश कर रही थी, लेकिन आज निगम ने कार्यवाही की और एक साथ 300 से ज्यादा मकानों को ध्वस्त कर दिया।

बता दें कि गुरुग्राम नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर YS गुप्ता की अगुवाई में तोड़फोड़ अभियान को अंजाम दिया गया। निगम की माने तो अब इस जगह को खाली कराने के बाद अरावली की पहाड़ियों में बायोडायवर्सिटी पार्क बनाया जाएगा, ताकि लोगों को इवनिंग और मॉर्निंग वॉक में किसी तरह की परेशानी ना हो। साथ ही निगम के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि शहर भर में अगर कोई सरकारी जमीन पर कब्जा करता है, तो इसी तरह से उनके मकानों को गिरा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *