जेजेपी के संगठन में 22 नए पदाधिकारी घोषित, जयभगवान शर्मा डीडी बने वरिष्ठ उपाध्यक्ष

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 9 Feb, 2019

जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन का विस्तार करते हुए 3 जिलों के अध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी के 2 वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 11 उपाध्यक्ष और 5 महिला जिलाध्यक्ष घोषित किए हैं। साथ ही पार्टी ने जींद निवासी अशोक गोयल को अपना प्रदेश कोषाध्यक्ष घोषित किया है।

जेजेपी की कोर कमेटी की बैठक में कुल 22 नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर फैसला हुआ है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि सतीश यादव को रेवाड़ी जिले का अध्यक्ष घोषित किया गया है, जो रेवाड़ी विधानसभा सीट से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। वे रेवाड़ी जिले के इनेलो अध्यक्ष रहे और 2014 में इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़कर दूसरे स्थान पर रहे थे।

सुबे सिंह बोहरा को गुड़गांव जिले का अध्यक्ष बनाया गया है। वरिष्ठ नेता सुबे सिंह गुड़गांव में इनेलो के जिलाध्यक्ष रहे हैं।

फरीदाबाद जिले में जेजेपी के अध्यक्ष ठाकुर राजा राम होंगे, जो फरीदाबाद जिले में इनेलो के पदाधिकारी रह चुके हैं। इन तीनों जिलाध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही अब हरियाणा के सभी 22 जिलों में जेजेपी के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति का काम पूरा हो गया है। सभी जिलाध्यक्ष अब अपने-अपने जिलों की कार्यकारिणी का गठन करेंगे और आगामी चुनाव के लिए जिले में संगठन को मजबूत करेंगे।

जननायक जनता पार्टी के नए घोषित पदाधिकारियों में कुरुक्षेत्र जिले के वरिष्ठ नेता जयभगवान शर्मा उर्फ डीडी भी शामिल हैं, जिन्हें वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। जयभगवान शर्मा ने हाल ही में भाजपा छोड़कर जेजेपी ज्वाइन की थी। शर्मा ने 2014 का विधानसभा चुनाव भाजपा की टिकट पर पेहोवा से लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे।

झज्जर जिला निवासी और वरिष्ठ नेता सतपाल पहलवान को भी जेजेपी का वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। सतपाल पहलवान इनेलो में झज्जर जिले के अध्यक्ष और युवा अध्यक्ष रह चुके हैं।

वहीं जींद निवासी अशोक गोयल उर्फ लीलू को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है। अशोक गोयल जेजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं और वे इनेलो में जींद के युवा अध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्य रहे हैं।

इनके अलावा जननायक जनता पार्टी ने 11 प्रदेश उपाध्यक्ष भी घोषित किए हैं। सोनीपत जिले की बरोदा सीट से 3 बार विधायक रहे रमेश खटक अब जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष होंगे। पलवल निवासी बलदेव अलावलपुर को भी उपाध्यक्ष के तौर पर प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया गया है, जो इनेलो के युवा प्रदेशाध्यक्ष और युवा प्रभारी रहे हैं। बलदेव कुछ वर्षों से भाजपा में थे और हाल ही में भाजपा छोड़कर जेजेपी में शामिल हुए थे।

सोनीपत जिले की गन्नौर सीट से चुनाव लड़ चुके कृष्ण गोपाल त्यागी को भी जेजेपी ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। पानीपत जिले के इनेलो अध्यक्ष रहे सुगन चंद रोड को भी उपाध्यक्ष के तौर पर प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। डबवाली निवासी और सिरसा जिले के वरिष्ठ नेता जगरूप सिंह सकताखेड़ा को भी पार्टी ने उपाध्यक्ष बनाया है। जगरूप सिंह इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के साथी रहे हैं। इनके अलावा महेंद्रगढ़ से विधायक रह चुके राव अमर सिंह को भी उपाध्यक्ष के तौर पर जेजेपी के प्रदेश संगठन में लिया गया है।

साथ ही यमुनानगर निवासी मंगत राम कपूर, नारनौंद निवासी छन्नो देवी, तोशाम निवासी राजेंद्र गांधी को भी जेजेपी ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। पलवल जिला निवासी उदयवीर भडाना को भी आज घोषित किए गए पदाधिकारियों की सूचि में प्रदेश उपाध्यक्ष का पद दिया गया है। वे पूर्व मंत्री कल्याण सिंह गुर्जर के बेटे हैं और चीफ इंजीनियर के पद से रिटायर हुए हैं। इनके अलावा अंबाला जिले में इनेलो के युवा अध्यक्ष रहे बलिंदर लंडा को भी जेजेपी ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है।

इनके अलावा पार्टी की महिला इकाई में भी महत्वपूर्ण नियुक्तियां की गई हैं। पार्टी की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण ने बताया कि 5 जिलों में जेजेपी की महिला जिलाध्यक्ष नियुक्त की गई हैं। टोहाना निवासी कैलाशो रानी को फतेहाबाद जिले की कमान दी गई है, जो ओड समाज से संबंध रखती हैं।

थानेसर निवासी और पंजाबी वर्ग से संबंध रखने वाली निशा मदान को जेजेपी की कुरुक्षेत्र जिले की महिला अध्यक्ष बनाया गया है। इनके अलावा गन्नौर निवासी सरोज बैनीवाल को सोनीपत जिले की और लतिका भारद्वाज को पलवल जिले की महिला अध्यक्ष बनाया गया है। सक्रिय कार्यकर्ता मीना मकड़ौली को रोहतक जिले की महिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *