प्रदेश के 3 ओर जिलों को 15 अगस्त से पहले मिलगी 24 घंटे बिजली- राज्यमंत्री कृष्ण बेदी

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Darshan Kait, Yuva Haryana

Kurukshetra

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी  सर्किट हाउस में सम्पर्क फार समर्थन अभियान के समापन पर  कहा कि प्रदेश में 5 जिलों में 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जा रही है और 15 अगस्त से पहले 3 और जिलो के गांवों और शहरों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

इतना ही नहीं सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अधिकतर बिंदुओ को लागू करने का काम किया है।  उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने 4 सालों में किसान, मजदूर, सैनिक, पूर्व सैनिक, युवा, महिला के साथ-साथ हर वर्ग के लिए ढेरों सारी जन कल्याणकारी नीतियों को लागू किया है।

इन तमाम उपलब्धियों को देश की जनता तक पहुचाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मार्गदर्शन में सम्पर्क फार समर्थन अभियान 26 मई से लेकर 11 जून तक व्यापक स्तर पर चलाया गया।

अपनी उपलब्धियों को गिनवाते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने पूर्व सैनिको के लिए समान रैंक समान पैंशन, राष्ट्रीय राजमार्ग की मजबुती और बढौतरी के लिए योजना, उज्जवला योजना के तहत 4 करोड़ लोगों को गैस कनैक्शन, जल सरंक्षण के लिए 13 हजार गांवों में परियोजना को लागू करना, किसानों को यूरिया व डीएपी खाद कम रेट पर उपलब्ध करवाना, किसानों को फसलों का लाभदायक मुल्य देने के लिए भावांतर जैसी योजनाओं को लागू करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में एक ही दिन में किसानों को 1098 करोड़ का मुआवजा देना, गन्ना उत्पादकों को देश में सबसे ज्यादा रेट देना और किसानों का बकाया भुगतान करवाने का काम किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *