एक करोड़ी कबड्डी प्रतियोगिता 22 से हिसार में शुरू, राज्यपाल करेंगे उद्घाटन

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Hisar, 21 Feb,2019

हिसार में 22 फरवरी से तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ हो रहा है। इस प्रतियोगिता में देशभर से कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिनमें एयर इंडिया, सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, विजया बैंक, हरियाणा राज्य, ओएनजीसी, भारतीय रेलवे, कर्नाटक, महाराष्ट्र, सीआईएसएफ, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार की टीमें शामिल हैं।

इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य 22 फरवरी को सुबह करीब 11:30 बजे करेंगे। खेल मंत्री अनिल विज कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इतने बड़े आयोजन की भूमिका निभा रहे हिसार के महावीर स्टेडियम में सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाली टीम को एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा। जबकि जो पहली रनरअप टीम को 50 लाख, दूसरी रनरअप टीम को 25 लाख जबकि तीसरी रनर टीम को ₹11 लाख की इनामी राशि दी जाएगी। जो टीम यहां खेलने आ रही है उनमें 8 नेशनल क्वालिफाइड हैं।

आयोजन स्थल पर वीआईपी अधिकारी और गणमान्य व्यक्तियों के बैठने के लिए अलग से स्टेज बनाया गया है और बैठने की उचित व्यवस्था की गई है। आयोजन स्थल पर एक एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जिस पर कबड्डी के मैचों को दिखाया जाएगा।

24 फरवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर स्थानीय अधिकारियों में उत्साह है और इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *