किसानों को साधने की तैयारी में भाजपा, फसलों के नाम पर करेगी 4 रैलियां

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Yuva Haryana,

Chandigarh

मोदी सरकार द्वारा किसानों को न्युनतम समर्थन मूल्य में बढ़ौतरी करने बाद प्रदेश भाजपा इसे भूनाने में लगी है। इसके लिए हरियाणा भाजपा प्रदेश के 4 बड़े हिस्सों को साधने कि तैयारी में है जिसके लिए 4 जगहों पर किसान रैली करेगी। इन सभी रैलियों में हरियाणा के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे।

कहा गया है कि ये किसानों का दिल जीतने के लिए की जाएंगी। सरकार ने यह रैलियां अहीरवाल, बांगर, जाट, और पंजाबी बेल्ट में करने जा रही है। जो 21 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक की जाएंगी। माना जाता है कि किसान सरकार से नाराज चल रहा है। क्योंकि सरकार द्वारा स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की कही थी जो किसानों के अनुसार अभी पूर्णत लागू नहीं हो पाई है। वहीं सरकार ने किसानों के लिए MSP को बढ़ाया है।

वहीं कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने भी इन रैलियों को लेकर कहा है कि हम किसानों को इन रैलिय़ों के माध्यम से समझाएंगे की हमने स्वामीनाथन रिपोर्ट को  लागू कर दिया है।

बता दें कि 21 जुलाई को पहली रैली होगी जिसे “बाजरा रैली” का नाम दिया गया है। जो नारनौल में होगी क्योंकि यहां बाजरा ज्यादा होता है। दूसरी रैली “सुरजमुखी रैली” नाम रखा गया है जो 22 जुलाई को शाहबाद में होगी। तीसरी रैली 29 जुलाई को करनाल के घरौंडा में “धान रैली” तो आखिरी रैली 5 अगस्त को बरवाला हिसार में होगी जिसे “कपास रैली” नाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *