महिला को गुजारा भत्ता के लिए पति ने पकड़ा दिये इतने पैसे, गिनते-गिनते लग गए साढे 5 घंटे

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Kanina, 02 Dec, 2018

कनीना के उप मंडल स्तरीय न्यायालय में शनिवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता के लिए चालीस हजार रुपये दिये जिनको गिनते गिनते करीब साढे पांच घंटे लग गए और शाम को महिला वो पैसे लेकर ऑटो लेकर घर गई।

जानकारी के मुताबिक कनीना में एक दंपत्ति के बीच चल रहे गुजारा भत्ता को लेकर केस में सुनवाई थी, ये केस शीतल बनाम कर्ण सिंह के बीच है और दो हजार रुपये प्रति महीना महिला को भत्ता देने का माननीय कोर्ट ने आदेश दिया था, लेकिन करीब बीस महीने बीतने के बाद भी पति ने यह गुजारा भत्ता नहीं दिया जिसके बाद कोर्ट ने सख्ती दिखाई तो कर्ण सिंह 20 महीने का गुजारा भत्ता 40 हजार रुपये लेकर कोर्ट पहुंचा था।

तोशाम के कर्ण सिंह को कोर्ट ने 15 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान  महिला को 40 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने को कहा था जिसके बाद शनिवार को कर्ण सिंह पैसे लेकर माननीय कोर्ट के सामने पहुंचा था।

शनिवार को जब कर्ण सिंह गुजारा भत्ता लेकर पहुंचा तो उन 40 हजार रुपये में 19 हजार रुपये की चिल्लर में एक, दो और पांच-पांच के सिक्के थे। 21 हजार रुपये के नोट थे। जिनमें से 500 के 26 नोट, 200 के 6 नोट, 100 के 60 नोट, 50 के 8 नोट, 20 के 10 और 10 के 20 नोट शामिल थे।

कोर्ट में अधिवक्ता की गैरमौजूदगी में इस रकम की गिनती कोर्ट के सामने स्वयं को अदालत के स्टाफ की मौजूदगी में करवानी पड़ी। जिसमें साढे पांच घंटे का समय लग गया। सुबह साढे 11 बजे से लेकर सांय साढे पांच बजे तक गिनती की गई. जिसके बाद पीड़िता को वो पैसे दिये गए और पीड़िता वो पैसे लेकर ऑटो लेकर घर पहुंची।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *