भारी बारिश से हिमाचल में मची तबाही, 5 की मौत, लैंडस्लाइड होने से चंडीगढ़- हिमाचल राजमार्ग बंद

Breaking अनहोनी चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 August, 2018

रविवार को पूरी रात हुई बारिश के कारण हिमाचल में बुरा हाल है। लैंडस्लाइड होने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हिमाचल में कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

चंडीगढ़ से मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग- 21 और चंडीगढ़ से शिमला राजमार्ग- 5 भी बंद कर दिया गया है। जिसके कारण काफी मुसाफिर फंसे हुए हैं। मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। शिमला, मंडी सहित कई इलाकों के स्कूल भी बंद किए गए हैं।

लैंडस्लाइड के कारण फिलहाल 5 लोगों के दबने की खबर है, तो वहीं मंडी की पार्वती घाटी पर बाढ़ आने की संभावना बताई जा रही है। इसके साथ ही हिमाचल के किन्नौर, शिमला, चंबा, मंडी, कुल्लू और सिरमौर जिलों के ऊंचे इलाकों में सड़क नेटवर्क काफी बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और इन्हें खोलने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। जिस कारण कई यात्री फंसे हुए हैं।

मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मंडी के नेहरी में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 235 मिलीमिटर बारिश दर्ज की गई है। जिसके बाद धर्मशाला में 110 मिली., शिमला में 100 मिली., कसौली में 98 मिली., सोलन में 94 मिली., डलहौजी में 57 मिली. बारिश दर्ज हुई हैं। अगले 2 दिन भी भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *