रिश्वत लेने के मामले में कोर्ट ने 2 एएसआई को सुनाई 5-5 साल की सजा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Gurugram, 21 Feb,2019

अतिरिक्त जिला एंव सत्र न्यायधीश अश्विनी कुमार मेहता ने हरियाणा पुलिस के दो एएसआई को 5-5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। साथ ही मामले में दो बिचौलियों दिल्ली के एक पुलिसकर्मी और एक कबाड़ी को 4 साल कैद और 10 हजार रुपए की सजा सुनाई है।

दरअसल चारों को एक कबाड़ी से साढ़े 8 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाया गया है। सरकारी वकील देवेंद्र कुंडू के मुताबिक दिल्ली के कबाड़ी जहीर अहमद ने 23 जुलाई 2013 को गुरुग्राम के विजिलेंस विभाग को शिकायत दी थी कि, गुरुग्राम में कबाड़ का काम करने वाले सरफराज का उसके बेटे इस्लाम के पास आना-जाना था। सरफराज ने उसके बेटे इस्लाम को 20 जुलाई 2013 को किसी बहाने गुरुग्राम बुलाकर सेक्टर-10 क्राइम ब्रांच से मिलीभगत कर उसे किसी झूठे आरोप में पकड़वा दिया।

इसके बाद सरफराज ने जहीर से सीआई में जान-पहचान होने की बात कह के एएसआई विनोद कुमार और राज कपूर से मिलवाया। दोनों ने उसके बेटे इस्लाम को छोड़ने के लिए 10 लाख रुपए मांगे और ना देने पर उसे भी जेल में बंद करने की धमकी दी। इसके बाद जहीर ने 5 लाख रुपए दे दिए, लेकिन उन्होंने इस्लाम को छोड़ने के लिए बाकी बचे रुपयों की मांग की।

इस पर जहीर ने विजिलेंस विभाग के अधिक्षक से इसकी शिकायत की। अधिक्षक ने एक टीम बनाकर जहीर को एक-एक हजार के पाउडर लगे नोट दे दिए। इसके बाद जब जहीर ने ये नोट सरफराज को दिए तो टीम ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद सरफराज के सहारे दोंनो एएसआई को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

कोर्ट में आरोप तय होने पर दोंनो एएसआई विनोद कुमार और राज कपूर को 5-5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माना। कबाड़ी सरफराज और दिल्ली पुलिसकर्मी को 4-4 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *