युवा खिलाड़ियों का इंतज़ार खत्म, राज्य के खिलाड़ियों के लिए खेल उपकरण खरीदने के लिए 50 करोड़ मंजूर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 26 Sep, 2018

राज्य के खिलाड़ियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शीघ्र ही नए खेल उपकरण उपलब्ध होंगे, इसके लिए आज 50 करोड़ रुपए कीमत के 361 प्रकार के खेल आइटम की खरीद को स्वीकृति प्रदान की गई है।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय खरीद कमेटी की बैठक में आज यहां खेलमंत्री ने अधिकारियों को इस खरीद प्रक्रिया को शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। इससे राज्य के खिलाड़ियों को खेल के अधिकतर उपकरण प्राप्त होंगे व वे खेल को ओर अधिक ऊर्जा एवं हौंसले के साथ खेलेंगे।

वहीं खेल मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेशभर में खिलाड़ियों की आवश्यकतों को ध्यान में रखते हुए हैमर, हाई जम्प क्रॉस बार, जवेलिन, शॉटपुट, स्टॉप वॉच, टोय बोर्ड, बैडमिंटन रैकेट, बैडमिंटन नेट, बॉक्सिंग दस्ताने, हैडगार्ड, पंचिंग पैड व ग्लोवस, बॉस्केट बॉल, क्रिकेट के बॉल, बैटिंग लेगगार्ड, फुटबॉल व उससे संबंधित खेल उपकरण, जिम्नास्टिक की बेलैंसिंग बीम, क्रश मैट, पैरलेर बार, रैनवे मैट, स्किपिंग रोप, हैंडबॉल, हैंडबॉल नेट, हॉकी स्टिक, बॉल, जुड़ो मैट, खो-खो पोल, कबड्डी मैट, लॉन टेनिस नेट, बॉल, रैकेट, वॉलिबॉल पोल, नेट व तार, कुश्ती मैट, योग मैट तथा निशानेबाजी के धनुष व निशाने सहित अन्य आवश्यक सामान की खरीद के आदेश दिए गए हैं।

खेल मंत्री ने बताया कि इन उपकरणों के आने से प्रदेश के खिलाड़ियों मे नया जोश भरेगा और वे खेलों में अधिक मेहनत से पदक जीतने की ओर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आते ही न केवल नई खेल नीति बनाई थी, बल्कि खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के आधार पर मिलने वाली नौकरी एवं धनराशि का कैलेडर भी जारी किया है। इसके फलस्वरूप आज किसी भी खिलाड़ी को अपने अधिकार के लिए किसी के पीछे भागने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *