पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते 6 काबू, अवैध हथियार भी बरामद

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Gurugram, 30 August 2019 

 

हरियाणा पुलिस द्वारा जिला गुरुग्राम से हथियार के बल पर पैट्रोल पम्प लूटने की योजना बनाते 6 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के कब्जा से 2 देशी पिस्तौल, 1 देशी कट्टा, 14 जिन्दा कारतूस व 1 गाड़ी (एंडेवर) भी बरामद की गई है।

इस पर जानकारी के देते हुए पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमित उर्फ कालु निवासी गांव बसई गुरुग्राम, पवन नेहरा उर्फ राहुल निवासी गांव भुडका जिला गुरुग्राम, मोनु उर्फ धोलिया निवासी गांव नागल दरबु जिला महेन्द्रगढ, रोहित उर्फ लान्डा निवासी भौडा खुर्द जिला गुरुग्राम, सावन उर्फ जे.डी. निवासी गांव खुगाई जिला झज्जर व सुनील उर्फ सोनू निवासी नजफगढ, दिल्ली के रुप में हुई है।

अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सुत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ युवकों द्वारा हथियार के बल पर महाबीर ब्रदर्स पट्रोल पम्प सैक्टर 87, गुरुग्राम को लूटने की योजना हैं। इस पर पुलिस टीम अलग-अलग रैडिंग टीम बनाकर आरोपियों को काबू करने में जुट गई। पुलिस टीम को सती चैक सैक्टर 86, गुरुग्राम से एक संदिग्ध काले रंग की एंडेवर गाडी बिना नम्बर के दिखाई दी। पुलिस टीम द्वारा इस गाङी के सामने सरकारी गाड़ी लगा दी और गाड़ी को चारों और से घेर लिया। बड़ी ही कुशलता व सुझबुझ से पुलिस टीम द्वारा गाड़ी में बैठे 6 युवकों को काबू कर लिया।

इन आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि इनके कब्जा से बरामद हुए हथियार व गाड़ी के बल पर ये महाबीर ब्रदर्स पट्रोल पम्प सैक्टर 87, गुरुग्राम को लूटने की योजना बना रहे थे, किन्तु उससे पहले ही इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के खिलाफ थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में मामला अंकित कर उन्हें अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *