हरियाणा में 60 से ज्यादा रेलगाड़ियों का आवागमन बंद, रेलवे ने जारी किये आदेश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Bhagat Tewtiya, Yuva Haryana
Palwal, 30 July, 2018

हथनीकुंड बैराज से यमुना नदी में छोडे गए पानी के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई। गाजियाबाद और अलीगढ की तरफ से आने वाली लाइनों और पुरानी दिल्ली जंक्शन को बंद कर दिया गया है। अलीगढ-दिल्ली पलवल-गाजियाबाद ईएमयू सहित 60 से अधिक यात्री गाडियों का आवागमन बंद कर दिया गया है। यमुना नदी का जलस्तर जब तक खतरे के निशान से नीचे नहीं आता तब तक इन  ट्रेनों को बंद रखे जाने के आदेश रेलवे विभाग ने जारी किए हैं।

गाजियाबाद-पलवल ईएमयू के केंसिल किए जाने से गुस्साएं यात्रियों ने पलवल स्टेशन पर हंगामा किया। हंगामा करने वाले यात्रियों ने महिला स्पेशल ट्रेन को करीब 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक रोके रखा। हजारों यात्री रेलवे लाइन पर जमा हो गए और ट्रेन पर चढ गए। यात्रियों ने आक्रोश जाहिर कर नारेबाजी की और ट्रेन चलवाने की बात कही।

यात्रियों ने कहा कि पलवल से नई दिल्ली तक रूट पर कोई व्यवधान नहीं है फिर भी ट्रेन केंसिल की गई है। पलवल स्टेशन  से 8 बजकर 25 मिनट पर चलने वाली महिला स्पेशल ट्रेन को गुस्साएं यात्रियों ने रोके रखा और गाजियाबाद-पलवल को चलवाने की मांग की। महिला स्पेशल को रोक कर गुस्साएं यात्रियों ने रेलवे प्रबंधन बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रेल सेवा को तुरंत बहाल करने की मांग की।

यात्रियों ने कहा कि वे जहां अतिरिक्त ट्रेन चलवाने की मांग कर रहें है उन्हें चलवाना तो दूर की बात है जबकि जो ट्रेन पहले से चली हुई हैं उन्हें भी सही समय पर नहीं चला रहा है। पलवल रेलवे स्टेशन इंचार्ज लोकेश शर्मा ने बताया की यमुना नदी में जल स्तर बढने से दिल्ली जंक्शन को बंद कर दिया गया है। यमुना नदी क्रास कर आने वाली सभी ट्रेनों को केंसिल कर दिया गया है।

गाजियाबाद से पलवल आने वाली ईएमयू को भी केंसिल किया गया है। इसके अलावा 14 मेल और एक्सप्रेस गाडिय़ों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। तीन मेल व एक्सप्रेस गाडियों को शार्ट टाइम के हटाया गया है जबकि 27 पसेंजर गाडियों को केंसिल कर दिया गया है। सात पसेंजर गाडियों को डायवर्ट कर 8 गाडियों को कुछ समय के लिए रोका गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *