हौंसले की मिसाल,63 साल की उम्र में किया HTET पास

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

सिरसा के जय सिंह बैनीवाल ने 63 साल की उम्र में HTET पास किया है। पीजीटी अंग्रेजी में उन्होंने 150 में से 103 नबंर प्राप्त किए हैं। वे पशुपालन विभाग से वेटनरी ऑफिसर के पद से 2012 में रिटायर हुए थे। फिलहाल वह चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के विधि विभाग के रेगूलर विद्यार्थी हैं। इससे पहले उन्होंने सीडीएलयू से ही अंग्रेजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

जय सिंह बैनीवाल ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने सात विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने 36वां स्थान पाया था। पूर्व में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा में उन्हें आल इंडिया स्तर पर 5वां रैंक मिला था। जय सिंह बैनीवाल ने कहा कि वे युवाओं को हौसला देने के लिए ही एचटेट की परीक्षा में बैठे थे। उनका मकसद इस परीक्षा को पास कर युवाओं को संदेश देना था कि वे परीक्षा की कड़ी तैयारी करें।

हिसार के गांव काबरेल के रहने वाले जय सिंह बैनीवाल पशुपालन विभाग में वीएलडीए भर्ती हुए और पहली पोस्टिंग सिरसा में मिली। कुछ समय बाद फतेहाबाद जिले के भट्टू में तबादला हुआ। अपनी नौकरी 35 साल में से अधिकांश समय उन्होंने भट्टू में ही नौकरी की है। रिटायरमेंट के बाद वे सिरसा की हाउसिंग बोर्ड कालोनी में शिफ्ट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *