हरियाणा में विशेष शिक्षकों के 673 पद हैं स्वीकृत, लेकिन 283 पद पड़े हैं खाली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा

Yuva Haryana
Rohtak, 19 June, 2018

हरियाणा में विशेष शिक्षकों की भर्ती को लेकर एक बार फिर आवाज उठने लगी है। इसको लेकर अब हरियाणा विशेष शिक्षक संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और हर जिले के उपायुक्त को मिलकर ज्ञापन सौंपा जा रहा है।

इस मौके पर संघ के अध्यक्ष अनिल भिडासरा ने बताया कि हरियाणा सरकार ने एक भी बार विशेष शिक्षकों की भर्ती नहीं की है,जबकि अन्य राज्यों में हो रही है। हरियाणा में सरकार की तरफ से 673 पद स्वीकृत किये गए हैं, लेकिन इनमें में सिर्फ 390 पदों पर ही विशेष शिक्षक भर्ती किये गए हैं।

अब संघ के सदस्यों ने मांग की है कि इन खाली पड़े 283 पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।

ज्ञापन देने पहुंचे मोनू सुथार,रायसिंह, नवीन सिरसा रोहतक मे सघं के जिलाध्यक्ष कुलदीप दुहन, मोहित, राममेहर, कपिल सहू, संदीप व अन्य कई लोग मौजूद रहे।

डीसी यश गर्ग ने कहा कि हमें इस ज्ञापन को मुख्यमंत्री के समक्ष पेश करने का काम करेंगे और हमारी कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरु हो।

 

अब विशेष शिक्षक संघ की तरफ से हरियाणा में खाली पड़े पदों पर भर्ती करवाने की मांग उठ रही है। विशेष शिक्षक संघ ने इसको लेकर अधिकारियों से मिलने का रोडमैप में तैयार किया है ताकि इन शिक्षकों की भर्ती जल्द से जल्द हो सके।

संघ के पदाधिकारियों की माने तो इस वजह से जहां स्कूलों में अध्यापकों की कमी को पूरा किया जा सकेगा वहीं प्रदेश के कई परिवारों को रोजगार भी मिलेगा। ऐसे में सरकार को चाहिए कि इन खाली पड़े पदों पर विभाग के साथ मिलकर जल्द से जल्द भर्ती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *