प्रदेश के 7 विश्वविद्यालयों में दाखिला आवेदन के बचें है सिर्फ 4 दिन, 15 जून है अाखिर तारीख

Breaking बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा

 Yuva Haryana

Chandigarh

 

हरियाणा की सात यूनिवर्सिटी में कॉमन प्रवेश परीक्षा के तहत होने वाले दाखिलों के लिए अब चार दिन बाकी रह गए है। छात्र 15 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। प्रदेश की 7 यूनिवर्सिटी में 25 पाठ्यक्रमों के लिए अब तक 15000 ने आवेदन जमा किए हैं।

अब तक सबसे ज्यादा एमबीए, एमकॉम, भूगोल और एमए अंग्रेजी के लिए आवेदन आए हैं। इसके बाद दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाए करवाई जाएंगी। दाखिलों के लिए प्रवेश परीक्षा 21 से शुरू होंगी और 26 जून तक चलेंगी। प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में काउंसलिंग 10 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेंगी।

बता दें कि एमए अंग्रेजी, हिंदी, अर्थशास्त्र के लिए प्रवेश परीक्षा 21 जून को, एमकॉम, एलएलएम, एमपीएड व एमबीए दो वर्षीय के लिए प्रवेश परीक्षा 22 जून को, एमए लोक प्रशासन, एमए राजनीति शास्त्र व एमए इतिहास के लिए प्रवेश परीक्षा 23 जून को, एमए सोशोलॉजी, एमए सोशल वर्क व एमए मनोविज्ञान के लिए प्रवेश परीक्षा 25 जून को, एमए, एमएससी जनसंचार व एमए, एमएससी भूगोल के लिए प्रवेश परीक्षा 26 जून को होगी।

परीक्षा में प्राप्त नंबर के आधार पर बच्चे केयू, एमडीयू रोहतक, महिला विवि खानपुर कलां सोनीपत, चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय भिवानी, आईजी विश्वविद्यालय मीरपुर, सीडीएलयू सिरसा और सीआरएसयू जींद में कॉमन प्रवेश परीक्षा के तहत दाखिले ले सकते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *