7 महीने की बच्ची से रेप के आरोपी को कोर्ट ने दी मौत की सजा

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Chandigarh

राजस्थान के अलवर में अदालत ने एक 7 महीने की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार करने वाले को आज फांसी की सजा सुना दी है। कोर्ट ने 19 साल के पिंटू को यह सजा सुनाई है। राजस्थान में यह पहला मामला है जिसमें पॉक्सो एक्ट के तहत इतने कम समय में अदालत ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई है। जज जगेंद्र अग्रवाल ने अपने आदेश में कहा है कि “जिसकी मानसिकता 7 महीने की बच्ची से रेप की हो उसे सजा देकर नहीं छोड़ा जा सकता, वह फिर किसी और को शिकार बनाएगा”

बता दें कि 18 जुलाई को अदालत ने इस मामले में पिंटू को दोषी ठहराया था और शनिवार को सजा सुनाने का फैसला किया था। 73 दिन पुरानी इस घटना में पुलिस ने 20 जून को चार्जशीट दाखिल की थी। अदालत ने 22 अदालती काम के दिनों में और 13 पेशियां लगाते हुए अंतिम बहस सुनने के बाद 18 जुलाई को फैसले की तारीख तय की थी और आज इस मामले की सुनवाई करते हुए आदलत ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए फांसी ही सजा सुना दी।

बता दें कि यह घटना 9 मई की है जब पीड़ित बच्ची की मां एक रिश्तेदार के पास मासूम को छोड़कर चली गई थी। जब उसने वापस आकर बच्ची के बारे में पूछा तो रिश्तेदार ने बताया कि उसे कोई पड़ोसी ले गया है। काफी देर बाद जब बच्ची वापस नहीं आई तो उसे ढूंढा गया। बच्ची फुटबॉल के मैदान में रोती हुई पाई गई।

उसके बाद मां-बाप बच्ची को वापस अपने घर लक्ष्मणगढ़ ले गए और तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद बच्ची 20 दिनों तक हॉस्पिटल में जिंदगी मौत की जंग लड़ती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *