Home Breaking 77 वर्षीय बुजुर्ग ने किया कमाल, जीता राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल

77 वर्षीय बुजुर्ग ने किया कमाल, जीता राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल

0
0Shares

Yuva Haryana

Bhiwani, 7 Dec, 2018

कहते हे कि हौंसला हो तो आदमी उम्र को भी पीछे छोड़ देता है। ऐसा ही एक कारनामा भिवानी के गांव आसलवास दूबिया निवासी बुजुर्ग जगदीश ने कर दिखाया है। उन्होंने 77 वर्ष की उम्र में भी सिरसा में आयोजित 28वीं राज्य स्तरीय मास्टर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जीतकर सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। उनकी इस जीत के पूरे जिले भर में हैं। बुजुर्ग का भी कमाल यह है कि ना केवल दौड़, बल्कि गोला फेंक में भी सिल्वर मेडल लिया हुआ है।

बुजुर्ग जगदीश उम्र के 77 वे पड़ाव पर है, लेकिन उनके शरीर की उर्जा देखकर ऐसा लगता हे कि वे अभी 22 वर्ष के होंगे। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में 8 मेडल हासिल किए है,। गांव में भी खेल प्रेमी उनकी काफी तारीफ करत हैं।

जगदीश ने पहली बार बहल में 2016 में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 100 मीटर में दौड़ में गोल्ड मेडल जीत लिया। उसके बाद उन्हेांने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जगदीश ने दोबारा आयोजित प्रतियोगिताओ में भी बेहतर प्रदर्शन किया ओर 100 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल जीता।

उसके बाद 800 मीटर दौड जो कि जम्मू कश्मीर में आयोजित हुई थी, उसमें भी बुजुर्ग ने दूसरा स्थान प्राप्त किया और सिल्वर मेडल जीता। वहीं पर ही गोला फेंक प्रतियोगिता में भी उन्होंने भाग लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया व सिल्वर मेडल जीत लिया।

बुजुर्ग जगदीश का कहना हे कि वे 2004 से ही खेलों के प्रति समर्पित हुए थे और उन्हेांने खेलों में रुची होने के कारण प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरु कर दिया। उन्हेांने बताया कि अभी भी जब भी उन्हें पता चलता है वे खेलने के लिए जाते हैं और मेडल लेकर आते हैं। बस दिक्कत है तो यही सरकार ईनाम नहीं देती, अगर उनका भी हौंसला बढ़ाए तो वे भी ईनाम जीतकर लाएं।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा की सभी छोटी-बड़ी खबरें पढ़ने के लिए देखिए युवा हरियाणा टॉप न्यूज

Yuva Haryana Top News, 03 August 2020 1. हरियाणा…