भूटान में हुए फुटबॉल मैच में हिसार की आठ बेटियों ने जीत दिखाया गोल्ड

Breaking खेल चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा विशेष

Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 22 August, 2018

हरियाणा की बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है ऐसा हिसार की बेटियों ने फिर जाहिर कर दिया। इन लड़कियों ने भूटान में हुई फुटबॉल चैंपियनशिप में गोल्ड जीत दिखाया है। इस बात की जानकारी संत जोसफ इंटरनेशनल स्कूल के निर्देशक ने दी ।मंगलवार को हिसार स्थित गोबिंद पैलेस में प्रेस वार्ता के दौरान ये बात पत्रकारों को बताई।

उन्होंने कहा की ऐसा करके स्कूल की खिलाड़ी बेटियों ने साबित कर दिया कि अगर उन्हें सही मार्ग दर्शक, उचित सुविधा, पोजिटिव माहौल मिले तो वे क्षेत्र, प्रदेश, राष्ट्र स्तर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा दिखा सकती है। जैसा की स्कूल की आठ बेटियों ने भारतीय महिला अंडर 15 आयुर्वग फुटबॉल टीम ने देश का नेतृत्व भूटान में करते हुए किया हैं।

बता दें, की हाल ही में सम्पन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा सैफ अंडर 15 आयुवर्ग की महिला फुटबॉल चैम्पियनशिप भूटान में आयोजित हुई थी। जिसमें बंगला देश की टीम को फाइनल में हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। फाइनल में पहुंचने  से पहले भी भारतीय टीम ने श्रीलंका, भूटान, नेपाल का हराकर फाइनल में पहुंचे। इसके अलावा सीबीएसई नार्दन रीजन सुब्रतों कप में भी गोल्ड मैडल जीता तथा नेशनल में स्थान बनाया।

सीबीएसई नेेेशनल अंडर 17 महिला फुटबॉल का मुकाबला ग्वालियर में इण्डियन एसर फोर्स द्वारा अक्टूबर माह में आयोजित करवाया जाएगा।ग्रुप  का लक्ष्य उच्च व गुणवत्ता शिक्षा देकर शिक्षा, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में विद्यार्थी को अंतर्राष्ट्रीय सुविधा मुहैया करवा कर नए आयाम स्थापित करना है, जिसमें बच्चों द्वारा हासिल लक्ष्य के माध्यम से हम काफी करीब पहुंच गए है।

इस पर स्कूल संचालक ने कहा कि प्रतिभौगिक स्तर के सभी विद्यालयों को साथ लाना तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए उनका सहयोग करना है, विद्यालयों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करके उनके सुधार के लिए और अच्छे विकल्प प्रदान करना है।बतादें की सेंट जोसफ स्कूल फुटबॉल टीम की ये है खिलाड़ी लड़किया- शोभा, मनीषा, खुशबू, सुमन, पूनम, प्रीति, नकेता, रीनू, ममता, सारिका, मोनिका, कोमल, निशा, वर्षा, पूनम सिंह, कविता, मनीषा, अंजु, किरण, रितु जिन्होंने गोल्ड हासिल कर अपने स्कूल का ही नहीं पुरे देश का नाम रोशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *