CBSE 12वीं में लड़कियों ने फिर मारी बाजी, डीएवी स्कूल चीका की छात्राओं का 80% रहा परिणाम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Surender Wadhawan, Yuva Haryana

Guhla Cheekha, 4 May, 2019

सीबीएसई बोर्ड बारहवीं कक्षा के रिजल्ट में 80% परिणाम के साथ डीएवी स्कूल की बेटियों ने गुहला चीका का नाम प्रदेश स्तर पर चमकाया है। डीएवी स्कूल चीका की छात्राओं ने मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स में अच्छे अंक लेकर स्कूल प्रिंसिपल और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

छात्राओं ने बताया कि स्कूल प्रिंसिपल पूनम सिंह के सहयोग और मार्गदर्शन ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है, प्रिंसिपल पूनम सिंह सिंह को छात्राओं ने अपने जीवन का रोल मॉडल बताया और कहा कि प्रिंसिपल द्वारा स्कूल में पढ़ाई के साथ साथ लड़कियों को हमेशा लड़कों की भांति अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया जाता था।

छात्राओं ने कहा कि स्कूल प्रिंसिपल के सार्थक प्रयासों से आज हमारा परिणाम अच्छा आया है, उन्होंने कहा कि पूनम सिंह द्वारा एक अध्यापक के साथ साथ एक दोस्त की भांति भी उन्हें हर कदम पर प्रोत्साहित किया है और उनकी हर समस्याओं को हल करने में हम योगदान दिया है।

वहीं जब स्कूल प्रिंसिपल पूनम सिंह से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल का रिजल्ट हर बार अच्छा आता है। इस बार छात्राओं ने 80% परिणाम के साथ प्रदेश सत्र पर स्कूल और शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने इसका श्रेय पूरे डीएवी संस्था को दिया और कहा कि डीएवी संस्था शिक्षा के क्षेत्र में अपने आप में एक बड़ा नाम है और डीएवी स्कूल के छात्रों और छात्राओं ने उन्हें जो मान सम्मान दिया है उसके लिए वह तहे दिल से आभारी हैं

छात्राओं की रोल मॉडल के सवाल पर उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि रोल मॉडल तो बच्चों के बीच माता पिता और उनके अध्यापक हैं जिनकी मेहनत और लगन से बच्चों ने यह मुकाम हासिल किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *