राजस्थान में पकड़े हरियाणा के नकलची, 98 में से 94 हरियाणा के

बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा

हरियाणा में जुगाड़ी युवाओं की कमी नहीं है और ये जुगाड़ी अब पकड़े भी जा रहे हैं। राजस्थान में डाक विभाग में पोस्टमैन और मेलगार्ड की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. इसमें हरियाणा के युवाओं के लिए जयपुर में सात सेंटर बनाए गए थे. जब यहां पर नकलचियों को रोकने के लिए छापेमारी हुई तो 98 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा।

हैरानी की बात तो तब सामने आई जब सभी के कार्ड चैक किये तो 98 में से 94 नकलची हरियाणा के पाए गए । ये सभी ब्लूटुथ और फोन के जरिये नकल कर रहे थे। पुलिस ने पेपर लीक होने की आशंका जताई है, हालांकि विभाग ने पेपर लीक होने की बात से इंकार किया है।

< कई ब्लूटुथ तो कईयों के पास मिले मोबाइल फोन >

पुलिस के मुताबिक कई छात्रों के पास ब्लूटुथ मिले हैं जबकि कुछ परीक्षार्थियों के पास मोबाइल फोन मिले हैं जिसके बाद सेंटरों पर जांच करने वाली टीमों पर सवाल उठ रहे हैं।

< आसपास के होटलों में हो रही है छापेमारी >

हरियाणा के इतने परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़े जाने के बाद पुलिस ने सेंटरों के आसपास होटलों में भी छापेमारी की है. माना जा रहा है कि इन परीक्षार्थियों को आसपास के होटलों से पेपर करवाया जा रहा था।

< डाक विभाग ने निकाली थी भर्तिया >

डाक विभाग ने पोस्टमैन और मेल गार्ड के 129 पदों पर भर्तियों के विज्ञापन निकाला था और इसी के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी परीक्षा जयपुर के 144 सेंटरों पर हुई. इस भर्ती के लिए करीब 68 हजार आवेदकों ने आवेदन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *