Home Breaking पाकिस्तान से उड़कर सिरसा के खेतों में आया गुब्बारा, प्रशासन ने कब्जा कर किया खुलासा

पाकिस्तान से उड़कर सिरसा के खेतों में आया गुब्बारा, प्रशासन ने कब्जा कर किया खुलासा

0
0Shares

Yuva Haryana, Sirsa

सिरसा के गांव बेहरवाला के किसान के खेत में पाकिस्तान से उड़कर एक गुब्बारा आ गया इसके साथ एक पर्ची भी लगी हुई थी। गुब्बारे और उसके साथ लगी पर्ची को प्रशासन ने कब्जे में ले लिया। किसान की सूचना के बाद एसडीएम और डीएसपी मौके पर पहुंचे और गुब्बारे पर सबसे पहले सैनिटाइजर छिड़कवाया। उसके बाद बायोवेस्ट तकनीक से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे कब्जे में ले लिया। गुब्बारे के साथ ही एक पर्ची भी मिली है जिस पर उर्दू में सब्जी मंडी का हिसाब लिखा हुआ है।

शनिवार को किसान बलवंत भाकर दोपहर को अपने खेत में गए। उन्होंने देखा कि वहां एक गुब्बारा पड़ा हुआ है। वहीं पास में ही उर्दू से लिखी हुई पर्ची पड़ी हुई थी। इसकी जानकारी उन्होंने सरपंच विजय कुमार को दी। गांव के सरपंच की सूचना पर ऐलनाबाद थाना प्रभारी राधेश्याम मौके पर पहुंचे। इसके बाद एसडीएम दिलबाग सिंह और डीएसपी जगदीश काजला भी मौके पर पहुंच गए।

उर्दू के जानकार के अनुसार पर्ची पाकिस्तान के कमलपुर सब्जी मंडी की है। इस पर इंसाफ फ्रूट कंपनी लिखा हुआ है जिसके मालिक हाजी मियाम तुला अंकित हैं। इस पर्ची में ककड़ी इत्यादि सब्जियों का उल्लेख है। साथ ही मजदूरी और नौकर के खर्च का ब्यौरा दिया गया है।

आपको बता दें कि सिरसा से पाकिस्तान बार्डर की हवाई दूरी करीबन 250 किमी है। जबकि फाजिल्का बार्डर 350 किमी से अधिक दूर है। माना जा रहा है कि बार्डर क्षेत्र से पाकिस्तान के किसी ने गुब्बारा उड़ाया होगा जो सिरसा पहुंच गया। ग्रामीणों की सूचना के बाद मैं मौके पर गया था। अंदेशा था कि कहीं कोई वायरस तो नहीं है इसलिए पहले गुब्बारे पर स्प्रे मारा गया फिर कब्जे में ले लिया। गुब्बारे पर कुछ भी नहीं लिखा हुआ है, डिजाइन बना हुआ है।

पाकिस्तान की तरफ से उड़कर इससे पहले भी दो बार गुब्बारे सिरसा जिले में गिरे हैं। 16 अगस्त 2018 को गांव केहरवाला में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था जिस पर आई लव यू पाकिस्तान लिखा हुआ था। इससे पूर्व 28 जनवरी 2017 को जिले के गांव छतरिया के खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था। गुब्बारे के साथ पांच हजार रुपये का पाकिस्तानी नोट भी बंधा हुआ था। गुब्बारे पर हाथी का चित्र बना हुआ था।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

करनाल में सामने आए कोरोना के आठ नये मामले, विभाग ने इलाकों में जाकर शुरू किया थर्मल स्केनिंग का काम

Yuva Haryana, Karnal करनाल में आ…