हरियाणा सरकार को बड़ी राहत, राम रहीम व अन्य तीनों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई जाएगी सजा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umanh Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula, 16 Jan, 2019

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्यकांड मामले में 17 जनवरी को राम रहीम को सजा सुनाने को लेकर हरियाणा सरकार को एक बड़ी राहत मिली है। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम व अन्य तीनों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही सजा सुनाई जाएगी । सीबीआई कोर्ट ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा लगाई गई याचिका को हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। 17 जनवरी को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या आरोपी गुरमीत राम रहीम व कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में प्रत्यक्ष रूप से पेशन नहीं किया जाएगा ।

दरअसल, मामले की संवेदनशीलता व प्रदेश में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को देखते हुए सीबीआई कोर्ट ने सरकार की याचिका मंजूर की है।आपको बात दें कि 11 जनवरी को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को दोषी करार दिया था।

जिसमें चारों आरोपियों गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को IPC की धारा 302 और IPC की धारा 120बी के तहत दोषी करार दिया गया था। जबकि आरोपी कृष्ण लाल को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 29 के तहत भी दोषी करार दिया गया है। साथ ही आरोपी निर्मल सिंह को 1959 आर्म्स एक्ट के सेक्शन 25 के तहत भी दोषी करार दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *