Home Breaking बाढ़सा एम्स अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, कार्यरत स्टॉफ से बातचीत कर लिया फीड बैक

बाढ़सा एम्स अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, कार्यरत स्टॉफ से बातचीत कर लिया फीड बैक

0
0Shares

Pradeep Dhankar, Jhajjar

झज्जर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्घन जिले के गांव बाढ़सा में स्थित एम्स अस्पताल में पहुंचे। यहां उन्होंने एम्स में कार्यरत स्टॉफ से मौजूदा स्थिति को लेकर बातचीत की और व्यवस्थाओं का फीड बैक लिया। मैडिकल स्टॉफ की मीटिंग लेने के बाद डॉ. हर्षवर्धन एम्स विश्राम सदन भी पहुंचे। जहां पर कोरोना से पीडि़त मरीजो को एक शैल बनाकर आईसोलेट किया गया था। इस दौरान उन्होंने विडियो कॉल के जरिए कोरोना से पीडि़त दो मरीजों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली मैडिकल सुविधाओं की जानकारी भी लेकर उनका स्वास्थ्य जल्द ही ठीक होने की कामना की। इसके बाद में मीडिया के रूबरू हुए।

केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वह यहां बाढ़सा एम्स में व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए थे और वह यहां की मैडिकल सुविधाओं से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बाढ़सा एम्स के अन्दर दिल्ली से लाये 2 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के समय लोगों को जल्द से जल्द इलाज मुहैया कराया जा सके इसी के चलते बाढ़सा एम्स में 310 मरीजों के लिए आधुनिक सुविधाओं का इंतजाम किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वह बाहर ही नहीं बल्कि अपने घर के अन्दर रहकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि किसी भी वैक्सिन से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा कारगर है।

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर केन्द्र सरकार काफी गंभीर है और इसके लिए वह निरन्तर दूसरे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से सम्पर्क में रहकर उनसे फीड़बैक ले रहे है। उन्होंने इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अपील पर रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट तक देश की जनता से दीए, मोमबत्ती, मोबाईल फ्लैश और टॉर्च आदि जलाने की बात कही।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी को लेकर बिनैण खाप ने प्रशासन को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

Yuva Haryana, Jid     जींद के नर…