रोहतक में सीएम के रोड शो में हंगामा, कई लोगों को हिरासत में लिया

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 3 May, 2018
सीएम मनोहर लाल खट्टर के रोड शो से पहले वीरवार शाम को जबरदस्त हंगामा हुआ। 134 ए के मुद्दे पर स्कूली बच्चों के अभिभावकों ने काले झंडे लेकर दाखिले के मुद्दे पर रोष जताया। वे सीएम के आगमन पर काले झंडे दिखाना चाहते थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। दो जमा पांच मुद्दे जनआंदोलन के संयोजक एडवोकेट सतबीर हुड्डा को तो पुलिस ने घसीट कर पुलिस वैन में बैठाया। ये सभी अभिभावक रोहतक के कैनाल रेस्ट हाउस जा रहे थे, जहां सीएम के आगमन की सूचना थी। 
 
प्रदेश भर के निजी स्कूलों में 134 ए के तहत गरीब बच्चों के दाखिलों को लेकर असमंजस की स्थिति चल रही है। हरियाणा शिक्षा नियमावली के 134 ए के तहत निजी स्कूलों के लिए गरीब बच्चों को दाखिले का प्रावधान है, लेकिन निजी स्कूल संचालक इस पर रोड़ा अटका रहे हैं। पहले एडमिशन टेस्ट कराया गया और फिर कई अन्य शर्तें लगा दी गई। इसी को लेकर अभिभावकों व स्कूल संचालकों में ठन गई है। 
 
वीरवार शाम को दो जमा पांच मुद्दे जनआंदोलन के संयोजक सतबीर हुड्डा की अगुवाई में अभिभावक छोटूराम पार्क में एकजुट हुए और फिर कैनाल रेस्ट हाउस की ओर काले झंडे लेकर रवाना हुए। रेस्ट हाउस के आसपास काफी पुलिस तैनात थी। पुलिस ने काले झंडे लिए अभिभावकों को जबरन रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान अभिभावकों व पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई। यह सारा हंगामा सीएम के रोड शो से कुछ देर पहले ही हुआ। 
Read This News Also >>>>>

1 thought on “रोहतक में सीएम के रोड शो में हंगामा, कई लोगों को हिरासत में लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *