अंबाला में प्रदर्शनकारियों का बंद के दौरान एक सिख को रोकना पड़ा मंहगा, तलवार लेकर भीड़ को भगाया

Breaking देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva haryana

Ambala (3 April 2018)

एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बदलाव के बाद दलित समुदाय द्वारा भारत बंद बुलाया गया था। जिसके बाद हरियाणा के अंबाला में भी दलित समुदाय ने जमकर प्रदर्शन किया और अंबाला में सभी हाइवे बंद कर दिए। वहीं आंदोलनकारियों को अंबाला में एक सिख से बदतमीजी करना भारी पड़ गया और सिख तलवार लेकर उनके पीछे दौड़ पड़ा। हालांकि बाद में भीड़ में कुछ वरिष्ठ लोगों ने सिख से माफी मांगकर उसे आगे भेजा।

बता दें कि अंबाला में दलित सुमदाय ने जोरदार प्रदर्शन कर सबसे पहले बाजार बंद करवाए। इसके बाद हिसार चण्डीगढ़ हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया जिससे लम्बा जाम लग गया था। इसके कुछ देर बाद दिल्ली अमृतसर, चण्डीगढ़ दिल्ली हाईवे भी बंद कर दिया गया, वहां भी दलित समुदाय के लोग हाईवे पर बैठ गये।

इस बीच एक निहंग सिख की कार को वापिस लौटाने की कोशिश की गई। राहगीर सिख ने इमरजेंसी होने की बात कही, इतने में भीड़ में से किसी ने उसे गाली दे दी जिसके बाद सिख को गुस्सा आ गया और वो तलवार लेकर उनके पीछे भाग लिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा लेकिन पुलिस कहीं दिखाई नही दी। सिख के आगे भीड़ की एक नही चली और वो अपनी कार को आगे ले जा कर ही माना।

हाइवे पर जाम को खुलवाने के लिए एसपी पहुंचे लेकिन लोगों ने उनकी नहीं मानी इसके बाद मेयर रमेश मल ने डीसी को मौके पर बुलाने की मांग रखी और डीसी अंबाला ने मौके पर पहुंच ज्ञापन लिया व जाम खुलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *